Breaking News

दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग योगी सरकार में पूरी तरह असुरक्षित: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ, 14 फरवरी।

कांग्रेस की महासचिव एवं प्रभारी उत्तर प्रदेश श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने आज ट्वीट कर कहा है कि ‘‘ कानपुर देहात के मंगटा गांव में भीमकथा कर रहे दलितों पर दबंगों ने हमला किया। कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शब्बीरपुर हो, मंगटा की घटना हो, भाजपा सरकार ने पीड़ित परिवारों की कोई सुनवाई नहीं की। भाजपा ने संविधान पर हमला बोला हुआ है और अब बाबा साहेब की कथा करने पर भी हमला हो रहा है।’’

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने कहा है कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के आदमगंज थाने के मुकिमगंज में आर्थिक तंगी से एक व्यापारी ने परिवार सहित चार लोगों के साथ आत्महत्या कर ली। जिसमें पति-पत्नी के अलावा दो बच्चे भी शामिल हैं। व्यापारी लगातार व्यापार में घाटे और बकाए से पीड़ित था। आर्थिक हालत बहुत ही दयनीय हो चुकी थी। आत्महत्या करने के पहले व्यापारी ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को आत्महत्या और अपनी विवशता के बारे में सूचित किया था किन्तु पुलिस की अकर्मण्यता के चलते देरी से पहुंचने पर व्यापारी ने अपने परिवार समेत आत्महत्या कर ली।

जनपद कुशीनगर के हाटा नगर पालिका परिषद के सभासद श्री रफी उल्ला खान को बदमाशों ने करमहा चैराहे पर दिनदहाड़े गोली मार दी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने कहा कि कानपुर देहात, कुशीनगर एवं वाराणसी की घटना पर प्रदेश सरकार को चेताया है कि दलित, आदिवसी, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक वर्ग पर हो रहे अत्याचारों पर तत्काल अंकुश लगायें तथा देश व प्रदेश में भयावह स्तर पर बढ़ रही बेरोजगारी एवं आर्थिक बदहाली पर तत्काल प्रभावी कदम उठाये।

श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि, ”कानपुर देहात के मंगटा गांव की घटना शर्मनाक।”  श्री अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर  कानपुर देहात के मंगटा गांव की घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने हेतु एक 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज कानपुर देहात जाएगा और घटना की पूरी जानकारी प्राप्त कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी विस्तृत रिपोर्ट सौंपेगा। प्रतिनिधिमंडल में अनु0जाति विभाग के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी श्री प्रदीप नरवाल, पूर्व सांसद श्री ब्रजलाल खाबरी, श्री आलोक प्रसाद, श्री तनुज पुनिया, श्री तरूण रावत, श्रीमती ऊषा रानी कोरी एवं श्री नरेश कटियार शामिल हैं।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...