Breaking News

टेरी के विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन में उद्घाटन भाषण देंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऊर्जा एवं संसाधन संस्थान के ‘विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन’ में बुधवार को उद्घाटन भाषण देंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन टेरी का प्रमुख वार्षिक कार्यक्रम है। उसने बताया कि इस वर्ष के शिखर सम्मेलन का विषय “टूवर्ड्स अ रेज़ीलियंट प्लैनेटः एनश्योरिंग अ सस्टेनेबल एंड इक्वीटेबल फ्यूचर” (परिस्थिति अनुकूल ग्रह की ओरः सतत और समतावादी भविष्य को सुनिश्चित करना) है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री शाम करीब छह बजे वीडियो संदेश के जरिए सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस शिखर सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन, सतत उत्पादन, ऊर्जा संक्रांति, वैश्विक साझा संसाधन और उनकी सुरक्षा जैसे वृहद विषयों पर पर चर्चा की जाएगी। सतत विकास शिखर सम्मेलन का आयोजन 16 से 18 फरवरी तक डिजिटल माध्यम से किया जाएगा।

टेरी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 20 से अधिक वर्षों से आयोजित होता आ रहा यह कार्यक्रम विचार-विमर्श के जरिए सतत विकास और जलवायु कार्रवाई पर विभिन्न विचारों को सफलतापूर्वक सामने लाता रहा है, ताकि राजनीतिक प्रतिष्ठानों और समाज को कार्रवाई के लिए संवेदनशील बनाया जा सके।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि इस सम्मेलन में डोमिनिकन गणराज्य के राष्ट्रपति लुइस एबिनादेर, गयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली, संयुक्त राष्ट्र की उप महासचिव अमीना जे मोहम्मद, विभिन्न अंतर सरकारी संगठनों के प्रमुख, एक दर्जन से अधिक देशों के मंत्री एवं राजदूत और 120 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

Loading...

Check Also

लालू प्रसाद यादव के 77 वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। राजधानी लखनऊ के राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय दरुलशफा स्थिति में धूमधाम ...