Breaking News

जालंधर : सीटी इंस्टीट्यूट में से तीन कश्मीरी आतंकवादी गिरफ्तार, पास से राइफल्स सहित विस्फोटक बरामद किए गए

लखनऊ : पंजाब पुलिस के सीआइए स्टाफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने इंटेलिजेंस के साथ संयुक्त छापेमारी करते हुए जालंधर से तीन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी की है। आरएसएस चीफ मोहन भागवत के जालंधर दौरे के दौरान ही सीटी इंस्टीट्यूट में से तीन कश्मीरी आतंकवादी गिरफ्तार किये गए हैं। मंगलवार रात को सीटी इंस्टीट्यूट के हॉस्टल में जालंधर कमिशनरेट व जेएंडके की पुलिस के संयुक्त ऑप्रेशन में कश्मीरी आतंकी गुट अंसार-गाजवत-उल-हिन्द (एजीएच) के तीन आतंकियों की गिरफ्तारी की गई है और इनके कब्जे से असॉल्ट राइफल्स सहित विस्फोटक बरामद किए गए हैं। डीजीपी सुरेश अरोड़ा खुद केस की बारीकी से मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

सीटी इंस्टीट्यूट हॉस्टल का यह कमरा बीटेक (सिविल) दूसरे सेमेस्टर के छात्र जाहिद गुलजार पुत्र गुलजार अहमद रादर निवासी राजपोरा, पुलिस स्टेशन अवंतीपोरा, श्रीनगर का है। जाहिद के साथ मोहम्मद इदरिश शाह उर्फ नदीम, निवासी पुलवामा, (जम्मू कश्मीर) तथा यूसुफ रफीक भट्ट, नूरपुरा, पुलवामा (जम्मू कश्मीर) को गिरफ्तार किया। तीनों के खिलाफ जालंधर सदर थाना में एफआईआर नम्बर 166, दिनांक 10 अक्तूबर 2018 भादसं की धारा 121, 121ए, 120बी आर्म्स एक्ट की धारा 25/54/59 एक्सप्लोसिव एक्ट की धारा 10/13/17/18/18बी/20/38/39/40 अनलॉफुल प्रीवेंशन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

डीजीपी सुरेश अरोड़ा व कमिशनर पुलिस गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के पश्चिमी बॉर्डर पर आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रही है। डीजीपी अरोड़ा के मुताबिक, गाजी अहमद मलिक, निवासी शोपियां, (जम्मू कश्मीर) नामक एक अन्य आतंकी को पंजाब पुलिस ने हाल ही में पटियाला के बनूड़ स्थित अरयान्स ग्रुप ऑफ पॉलिटेक्निक से गिरफ्तार किया था।

उन्होंने बताया कि गाजी जम्मू कश्मीर पुलिस के उस एसपीओ का करीबी रिश्तेदार है जो पीडीपी विधायक के श्रीनगर स्थित घर से 7 राइफल्स लेकर फरार हो गया था। इसके बारे यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि इसने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन की सदस्यता हासिल कर ली है। इसे बाद में जम्मू कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

बुधवार को ही त्यौहार की शुरूआत हुई और पहला नवरात्र है और कुछ दिनों बाद दशहरा व दीपावली का त्यौहार है। ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि गिरफ्तार आतंकवादी किसी बड़ी वारदात की तैयारी कर रहे थे।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...