Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने आगरा-रायपुर के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित कर कहा- समाज का कोई वर्ग छूटना नहीं चाहिए तभी बूथ मजबूत बनता है.

चुनाव जीतना ये हमारे लिए किसी को परास्त करने का अहंकार नहीं है, हमारे लिए ये सेवा करने का एक अवसर है.भारतीय संस्कृति नित्य नूतन चिर पुरातन

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा, करौली-धोलपुर, दामोह, मैसूर और रायपुर के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा कि समाज का कोई वर्ग छूटना नहीं चाहिए तभी बूथ मजबूत बनता है. चुनाव जीतना ये हमारे लिए किसी को परास्त करने का अहंकार नहीं है, हमारे लिए ये सेवा करने का एक अवसर है.
पीएम मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि भारतीय संस्कृति नित्य नूतन चिर पुरातन है. भारत के पास वो सांस्‍कृतिक विरासत है जिसकी आवश्यकता पूरी दुनिया को है. दुनिया के सामने खड़ी चुनौतियों के बीच जीवन जीने की कला सिखाती हमारी संस्कृति एक आशा की किरण है.

पीएम मोदी ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है की पहले सत्ता में बैठे लोगों को हमारी अपनी संस्कृति पर नाज़ होने के बजाय शर्म आती थी. आपने एक ऐसी तस्वीर देखी होगी, जिसमें भारत के एक प्रधानमंत्री विदेशी मेहमान के साथ हैं और एक सपेरा बीन बजा रहा है. क्या हमारा आत्मसम्मान इतना गिरा हुआ है.
पीएम मोदी ने कहा कि हम सभ जानते हैं कि उम्र बीतने के साथ-साथ स्वास्थ संबंधी दिक्कतें भी आने लगती है. दवाइयों और इलाज का खर्चा बढ़ जाता है. इसे ध्यान में रखते हुए जन-औषधि योजना शुरू की गई ताकि दवाइयां सस्ते दामों पर उपलब्ध हो.
पीएम मोदी ने आगे कहा कि पहले वरिष्ठ नागरिकों को अपने जीवित होने का खुद जाकर प्रमाण देना पड़ता था, लेकिन अब इसे भी सरल बनाते हुए life certificate की व्यवस्था शुरू की गई है. इसके अलावा सरकार senior citizens को tax incentives भी प्रदान कर रही है. उनके लिए आय पर टैक्स में छूट की मूल सीमा को बढ़ाकर 3 लाख कर दिया गया है. इसके साथ-साथ interest पर deduction की सीमा जो पहले 10 हजार थी, उसे बढ़ाकर 50 हजार कर दिया गया है.
बता दें कि पीएम मोदी मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत देश के विभिन्न इलाकों में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते रहते हैं. पीएम मोदी मोदी अक्सर नमो ऐप्प से या यूट्यूब चैनल से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते रहते हैं.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...