Breaking News

जयपुर में रोड शो से राहुल ने किया चुनावी शंखनाद, केंद्र व राज्य सरकार पर जम कर बरसे

लखनऊ/जयपुर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राजधानी जयपुर में भव्य रोड शो से चुनाव अभियान का शंखनाद किया. एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक 13 किमी का रोड शो करने के बाद रामलीला मैदान में केन्द्र व राज्य सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि रोड शो के माध्यम से राजस्थान की जनता और युवाओं का मूड देख लिया है.

राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि पीएम ने मेरे सवाल का जबाव नहीं दिया. 15 लाख रुपए बैंक में डलवाने के मुद्दे पर तंज कसते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी चुप हैं. राहुल ने कहा कि मोदी व वसुंधरा सरकार किसानों की हितैषी नहीं है. किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर सरकार चुप क्यों है? राजस्थान में महिला बिना डरे घर से बाहर नहीं निकल सकती. केन्द्र सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, लेकिन करती इससे उल्टा है.

जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो एक लेवल की जीएसटी लागू करेंगे. नोटबंदी से छोटे व्यापारियों को नुकसान हुआ. बेजीपी के राज में आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है. चुनाव के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता की सरकार बनेगी. उसमें कार्यकर्ता की सुनवाई होगी. इस बार एक भी पैराशूट वाला कैंडिटेड टिकट नहीं ले पाएगा. कार्यकर्ता को विधानसभा का टिकट मिलेगा.

इससे पहले एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत के बाद राहुल गांधी ने रोड शो शुरू किया. राहुल गांधी के रोड शो के दौरान एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक जगह जगह पुष्प वर्षा से राहुल गांधी का स्वागत किया गया. रोड शो एयरपोर्ट से टोंक रोड होते हुए अपने निर्धारित समय साढ़े चार बजे रामलीला मैदान पहुंचा. रामलीला मैदान में राहुल प्रदेशभर से आए कांग्रेस के प्रतिनिधियों को संबोधित किया.

रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस के प्रतिनिधि सम्मेलन में केवल पासधारी नेता व कार्यकर्ताओं को ही एंट्री दी गई. सम्मेलन के लिए रामलीला मैदान में छह हजार कुर्सियां लगायी गई हैं.

राहुल गांधी के मंदिर दर्शन पर अभी तक तक सस्पेंस बरकरार है. राहुल के अधिकृत कार्यक्रम में अभी तक मंदिर दर्शन का उल्लेख नहीं है. वहीं एआईसीसी की ओर से जारी दौरे के कार्यक्रम में भी मंदिर दर्शन का जिक्र नहीं किया गया है. लेकिन कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि प्रतिनिधि सम्मेलन के बाद वापसी में राहुल गोविंदेवजी मंदिर जा सकते हैं.

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...