Breaking News

छेड़छाड़ व रेप का फर्जी केस न दर्ज कराएं महिलाएं तभी मिलेगा पीड़ितों को न्याय : मेनका गांधी

अशाेक यादव, लखनऊ। सांसद मेनका गांधी ने सुलतानपुर में नगर कोतवाली से मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। विधायक सीताराम वर्मा, जिलाधिकारी रवीश कुमार व पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने महिला सुरक्षा व जागरूकता से संबंधित लोगों को जानकारी दी। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने वाली अनन्या और निष्ठा शर्मा को सम्मानित किया गया।

हेल्पडेस्क के शुभारंभ के दौरान सांसद मेनका गांधी ने महिलाओं से आह्वान किया कि न्याय पाना है तो  छेड़छाड़ व दुष्कर्म की फर्जी शिकायतें न दर्ज कराएं। जिससे धरातल पर पीड़ित महिलाओं को न्याय मिल सके। उन्होंने जिलाधिकारी को वन स्टॉप सेंटर भवन निर्माण की स्वयं निगरानी करने के निर्देश दिए।

इसके पूर्व शुक्रवार को महिला हेल्पलाइन जनसुनवाई का उद्घाटन राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन सिंह ने महिला थाने में किया। इस अवसर पर मौजूद महिलाओं व बालिकाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि थाने पर आने वाली महिला पीड़ितों व बालिकाओं के मामलों को ध्यान से सुना जाए और उसे त्वरित निस्तारित किया जाए। जिससे महिलाएं व बालिकाएं सुरक्षित रहें।

कहा कि यदि उनकी समस्याओं को तत्काल सुना गया तो बड़ी अनहोनी जैसी घटना नहीं होगी। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक महिला थाना मीरा कुशवाहा से अपेक्षा की कि वह थाने पर आने वाली सभी महिला शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण करेंगी।

कार्यक्रम को नगर पालिका परिषद की चेयरमैन बबिता जायसवाल व जिला पंचायत सदस्य वरिष्ठ भाजपा नेत्री बबिता तिवारी ने भी संबोधित किया। अपने संबोधन में कहा कि शासन द्वारा चलाई गई इस योजना को साकार रूप देने के लिए सभी जिम्मेदार अपने कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन करें, जिससे महिलाओं व बालिकाओं को किसी भी तरह की असुविधा न हो। महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए संचालित हेल्पलाइनो का प्रयोग अपनी सुरक्षा में माताएं व बेटियां जरूर करें । जिससे किसी भी तरह की अनहोनी से उन्हें बचाया जा सके।

Loading...

Check Also

डिम्पल यादव ने आज गोण्डा में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी सुश्री श्रेया वर्मा के पक्ष में रोड-शो किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / गोण्डा : समाजवादी पार्टी की मैनपुरी से सांसद श्रीमती ...