Breaking News

गृहमंत्री अमित शाह के घर धरना देने जा रहे आप के पांच विधायकों को दिल्‍ली पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्‍ली नगर निगम में घोटाले का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर प्रदर्शन करने जा रहे आम आदमी पार्टी के पांच विधायकों को हिरासत में ले लिया गया है। दिल्‍ली पुलिस ने इस प्रदर्शन के लिए इजाजत की आप की मांग को पहले ही खारिज कर दिया था। 

दिल्‍ली पुलिस द्वारा मांग ठुकराए जाने से नाराज आप नेता प्रदर्शन की मांग पर अड़े हुए हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने विधायक राघव चड्ढा और आतिशी समेत आप के पांच विधायकों को हिरासत में ले लिया है।

अन्‍य तीन विधायकों में संजीव झाकुल, दीप कुमार और ऋतुराज शामिल हैं। जबकि आप ने दावा किया है कि उसके विधायकों को गिरफ्तार किया गया है। आप का आरोप है कि सरकार उसके विधायकों को आवाज नहीं उठाने दे रही है।

विधायकों की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने सफाई दी है कि इजाजत नहीं मिलने के बावजूद आप विधायक प्रदर्शन करना चाहते हैं। वे गृहमंत्री के घर की ओर जा रहे थे। 

मिली जानकारी के अनुसार हिरासत में लिए गए आप विधायकों को राजेन्‍द्र नगर पुलिस थाने पर ले जाया गया है। रविवार सुबह ग्रेटर कैलाश से आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया था कि किराड़ी के विधायक ऋतुराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ऋतुराज उप राज्‍यपाल अनिल बैजल के घर प्रदर्शन के लिए जा रहे थे। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरकार अब किसी को भी अपने खिलाफ आवाज नहीं उठाने दे रही है। विधायक ऋतुराज की गिरफ्तारी के बारे में ट्वीट के साथ विधायक सौरभ भारद्वाज ने कुछ तस्‍वीरें भी साझा की थीं। 

विधायक राघव चड्ढा ने जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर प्रदर्शन की इजाजत मांगी थी वहीं आप नेता आतिशी उप राज्‍यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर प्रदर्शन के लिए पत्र लिखा था।

दिल्‍ली पुलिस ने दोनों नेताओं को इजाजत देने से इनकार करते हुए उनकी मांग को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि इसके पहले भाजपा नेताओं ने जब आम आदमी पार्टी के नेताओं के घर प्रदर्शन की इजाजत मांगी थी तब भी दिल्‍ली पुलिस ने उसे खारिज कर दिया था। 

उधर, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर दिल्‍ली के तीनों नगर निगमों के मेयर कई दिनों से धरना-प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। इसी के बीच आप नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह और उप राज्‍यपपाल अनिल बैजल के घर के बाहर प्रदर्शन की इजाजत मांगी थी। 

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...