Breaking News

गाजा से इजरायल पर दागे गये रॉकेट, जवाब में इस्राइल ने किये हवाई हमले

यरूशलम: इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि उन्होंने गाजा पट्टी के चरमपंथियों पर आगे और हमले करने का सेना को आदेश दिया है. गाजा की ओर से दागे गये रॉकेट के जवाब में ये हमले करने के आदेश दिये गये हैं.गाजा और इस्राइल के बीच दूसरे दिन भी तनाव बढ़ा हुआ है. नेतन्याहू ने कैबिनेट की बैठक की शुरुआत में कहा, मैंने सेना को गाजा पट्टी पर आतंकवादी तत्वों पर किये जा रहे हमले जारी रखने का निर्देश दिया और गाजा पट्टी के आस-पास टैंकों, तोपों एवं पैदल बलों के साथ सेना की तैनाती का आदेश दिया है.

इस्राइल ने कहा कि हमास संचालित फिलीस्तीनी क्षेत्र की तरफ से शनिवार से करीब 450 रॉकेट या मोर्टार दागे गये हैं और उसने कई हवाई एवं टैंक हमलों के जरिए इसका जवाब दिया है. गाजा के अधिकारियों ने इस्रराइली हमलों में कम से कम दो आतंकवादियों समेत छह फिलीस्तीनियों के मारे जाने की खबर दी है. इस्राइल ने एक बच्चे एवं उसकी गर्भवती मां के मारे जाने की गाजा की रिपोर्ट को गलत बताया है और दावा किया कि हमास की गोलीबारी में इनकी मौत हुई.

इस्राइली पुलिस एवं अस्पताल ने कहा कि गाजा सीमा के पास एशकेलोन शहर में रात में किये गये रॉकेट हमले में 58 वर्ष के एक इस्राइली व्यक्ति की मौत हो गयी. नेतन्याहू फिलहाल नौ अप्रैल के चुनावों में मिली जीत के बाद नयी सरकार के गठन के लिए बातचीत में व्यस्त हैं. संयुक्त राष्ट्र एवं मिस्र के अधिकारियों की मध्यस्थता से इस्राइल एवं हमास के बीच संभव हुए संघर्षविराम के कारण चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपट सके थे. लेकिन पिछले हफ्ते फिर से हिंसा धीरे-धीरे भड़कने लगी क्योंकि हमास इस्राइल से संघर्षविराम को लेकर कुछ और छूट चाहता है. इस्राइल एवं गाजा के फिलीस्तीनी चरमपंथियों के बीच 2008 से तीन युद्ध हुए हैं.

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...