Breaking News

कोरोना संकट: Lock down की ओर बढ़ा लखनऊ, दो दिन के लिए सभी बाजार बंद

लखनऊ, 20 मार्च। कोरोना संक्रमण को थामने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अब लाॅक डाउन (पूर्ण प्रतिबंध) की ओर बढ. रही है। प्रशासन ने अपने कई निर्देशों में लगभग सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों को 31 मार्च या अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश दिया है।

फिलहाल अभी अधिकतर बाजार दो दिन के लिए बंद किए जा रहे हैं। शनिवार और रविवार को शहर के सभी बाजार बंद रहेंगे। ताकि संक्रमण के प्रसार को कम किया जा सके।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चौक सर्राफा एवं चिकन बाजार भी बंद हो गया है। लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन की तरफ से शुक्रवार को इस संबंध में एक पत्र जारी कर 21 व 22 मार्च को सर्राफा और चिकन दुकानें बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार शाम से लखनऊ में लगभग सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया है। कुछ संवेदनशील क्षेत्रों में जरूरी सेवाओं के अतिरिक्त सब कुछ लाॅक डाउन करने का निर्देश दिया गया है।

हजरतगंज जैसे पाॅश इलाके में आज शाम सन्नाटा हो गया। देर रात खुली रहने वाली दुकानों और प्रतिष्ठानों में शाम से ही ताले लटकने लगे। पुलिस ने संक्रमण रोकने के लिए सभी दुकानें बंद करवाई दी हैं।

उधर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने लखनऊ के सभी बाजारों को 21 और 22 मार्च को बंद रखने की अपील की है। हालांकि मेडिकल स्टोरों व आवश्यक वस्तुओं की ब्रिकी वाली दुकानों को छूट रहेगी।

प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, प्रदेश महामंत्री शशिकांत शर्मा, नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह ने शुक्रवार देर शाम शहर के सभी व्यापारियों व दुकानदारों से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 21 और 22 को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की है।

व्यापारी नेताओं ने कहा कि यह समय एकजुट होकर कोरोना वायरस से लड़ने का है। एक दूसरे को स्वस्थ रखने का है। बता दें कि जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आज एक निर्देश जारी करते हुए शहर के सभी ब्यूटी पार्लर, सैलून बार आदि को भी बंद करने को कहा है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...