Breaking News

कानपुर के कल्पना टॉवर में दो दिन रही थीं कोरोना पीड़ित कनिका कपूर

लखनऊ, 20 मार्च। कोरोना वायरस की चपेट में आईं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर 13 और 14 मार्च को कानपुर में थीं। वह विष्णुपुरी स्थित कल्पना टॉवर में अपने रिश्तेदार के घर गृह प्रवेश के अवसर पर आई थीं। दो दिन के भीतर उन्होंने करीब दो दर्जन लोगों से मुलाकात भी की थी।

शुक्रवार को कनिका के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की खबर फैलते ही स्वास्थ्य महकमे और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। अफसरों ने आनन-फानन  अपार्टमेंट में गृह प्रवेश में शामिल 22 लोगों को उनके घर में ही आइसोलेट कर दिया।

कनिका के साथ रहे 19 लोगों के सैंपल लेकर विशेष मैसेंजर से केजीएमयू लखनऊ भेजे गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम के अपार्टमेंट पहुंचने के बाद भगदड़ जैसी स्थिति मच गई। लोगों में डर इस कदर था कि सामान लेकर सभी बाहर निकल आए।

देर शाम कई लोग कपड़े अटैची में भरकर पलायन कर गए। उधर, घबराए स्वास्थ्य विभाग ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है। इसके साथ ही अपार्टमेंट में तीन टीमें तैनात कर दी हैं ताकि फ्लैट पर निगरानी रखी जा सके।कनिका के रिश्तेदारों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को बताया कि वह दो दिन घर पर रही थीं।

कुल 22 लोग आयोजन के दौरान थे। कनिका सभी के साथ पूजन, डिनर और फोटो सेशन में शामिल रहीं। इनमें से दो परिवार कानपुर दो अन्य मोहल्लों से आए थे। गृह प्रवेश में शामिल होने वाले लोगों को 14 दिन तक बाहर न आने की सलाह दी गई है। गेट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम का पहरा बैठा दिया गया है।

हालांकि सभी लोगों का ब्योरा दर्ज कर लिया गया है। कनिका की खबर फैलने के बाद लोगों में दहशत मच गई है। 9 मंजिला कल्पना टॉवर में 36 फ्लैट हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ल का कहना है कि गायिका से मिलने वालों का सारा ब्योरा लेकर बचाव के इंतजाम किए गए हैं।

आयोजन में शामिल सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। पड़ोसियों को भी जानकारी देकर न मिलने की सलाह दी गई है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि गायिका और किन लोगों से मिली थीं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 19 मार्च को कानपुर आए थे। मर्चेंट चैंबर सभागार में प्रदेश सरकार की तीन साल की उपलब्धियों के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन था। यहीं कनिका के रिश्तेदार डिप्टी सीएम को ज्ञापन देने आए थे।

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि कनिका के रिश्तेदार ने डिप्टी सीएम को ज्ञापन दिया था। मैथानी के मुताबिक वह खुद भी मौजूद थे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...