Breaking News

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से लड़ सकती है चुनाव

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। वैसे चर्चा यह भी है कि यदि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ते हैं तो उनके के लिए अमेठी भी एक विकल्प हो सकता है। ध्यान रहे कि सक्रिय राजनीति में उतरने के कई वर्षोपहले से प्रियंका इन दोनों सीटों पर काम कर रही हैं, जिसके चलते वे पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं व लोगों को व्यक्तिगत रूप से जानती हैं। गांधी परिवार का गढ़ हैं अमेठी और रायबरेली सूत्रों के मुताबिक प्रियंका को चुनाव लड़ाने के बारे में पार्टी में शीर्ष स्तर पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। रायबरेली और अमेठी की सीटें गांधी-नेहरू परिवार का गढ़ मानी जाती हैं,

इसलिए इन्हीं में से कोई एक सीट उन्हें दी जाएगी। हालांकि पार्टी ने इस बार भी इन दोनों सीटों पर सोनिया और राहुल के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन प्रियंका के बारे में फैसला होता है तो उनमें से कोई एक पीछे हट जाएगा। रायबरेली से बन सकती हैं उम्मीदवार ज्यादा संभावना इस बात की है कि सोनिया अपने स्वास्थ्य कारणों से बेटी के लिए रायबरेली सीट छोड़ दें। प्रियंका ने अमेठी से ज्यादा रायबरेली में सक्रिय रही हैं। वे अक्सर अपने बच्चों को लेकर वहां पहुंच जाती थीं और कई दिनों तक रहती थीं। वर्तमान में भी वहां के लोगों को जब कोई काम पड़ता है तो वे सीधे प्रियंका के पास पहुंच जाते हैं। रायबरेली से आने वाले किसी व्यक्ति को प्रियंका से मिलने में कोई दिक्कत नहीं आती है। यूपी में पार्टी के प्रचार में व्यस्त हैं प्रियंका इन दिनों प्रियंका यूपी के चुनावी अभियान मेें व्यस्त हैं। वे जहां भी जा रही हैं, कार्यकर्ता उनसे चुनाव लड़ने के बारे में सवाल पूछ रहे हैं।

वे मजाकिया लहजे में सवाल को टाल भी रही हैं। कभी वे कहती हैं कि पार्टी आदेश करेगी तो चुनाव लड़ेंगी, तो कभी कहती हैं बनारस से लड़ जाऊं क्या? कार्यकर्ताओं और जनता के बीच बढ़ती उनकी लोकप्रियता को देखते हुए अब पार्टी उन्हें चुनाव लड़ाने के बारे मे गंभीरता पूर्वक विचार कर रही है। इसके बारे में जल्द फैसला हो सकता है। कांग्रेस का ध्यान 2022 पर प्रियंका को पार्टी महासचिव बनाने के बाद राहुल ने कहा था कि वे पूरी शिद्दत से के साथ पार्टी का काम करेंगी और वे चाहते हैं कि वर्ष 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का मुख्यमंत्री बने। ऐसे में गांधी-नेहरू परिवार की परंपरागत सीट से प्रियंका को सांसद बनवाना पार्टी की आगे की रणनीति हिस्सा हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि 10, जनपथ के एक पुराने वफादार ने सुझाव दिया है कि राहुल अमेठी के बजाए रायबरेली और वायनाड से चुनाव लड़ें और प्रियंका को अमेठी से मैदान में उतारा जाए।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...