Breaking News

राहुल का पलटवार: मोदी मुद्दों का जवाब नहीं देते, व्यक्तिगत हमले कर जनता को भटकाते हैं

लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने व्यक्तिगत हमले करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जैसे उच्च पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसा करना शोभा नहीं देता।

राहुल ने एक रैली में कहा कि मोदी उन मुद्दों को लेकर जवाब नहीं देते जिन्हें वे उठाते हैं। मसलन विवादित राफेल लड़ाकू विमान सौदे या भगौड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का मुद्दा, इसकी बजाए वह व्यक्तिगत हमले करते हैं।
राहुल ने कहा, जब भी मोदी डरते हैं। वह व्यक्ति पर व्यक्तिगत हमले करते हैं। वह व्यक्ति के बारे में बुरी बातें करेंगे। राहुल ने कहा, उन्हें मेरे बारे में जो बोलना है, बोलने दें, चाहे वह गलत हों या सही, उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, मैं भारत में रहता हूं और वह भारत के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए मैं उन पर कभी भी व्यक्तिगत हमला नहीं करूंगा।

राहुल ने भाजपा द्वारा चुनाव में विवादित खनन कारोबारी रेड्डी भाइयों को टिकट देने को लेकर भी मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा, शोले  फिल्म में गब्बर सिंह था। आप गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी के लिए राहुल का व्यंग्यात्मक नाम) लेकर आए लेकिन इस बार आप और आगे चले गए। आपने गब्बर सिंह के पूरे गिरोह को उतार दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, गब्बर, सांभा, कालिया और वे सब। रेड्डी भाइयों का गिरोह जो जेल में था। आप उनको विधानसभा में जगह दिलाने में लगे हैं और आप देश से कहते हैं कि आप भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं।

राहुल ने कहा, क्या आप रेड्डी भाइयों को विधानसभा में जगह दिलाने की कोशिश नहीं कर रहे? हां या ना। नीरव मोदी 30 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया। आपने उस मोर्चे पर क्या किया? आपका मुंह क्यों बंद था? उन्होंने कहा, राफेल (सौदे) में आपने एचएएल से अनुबंध छीन लिया। जिन विमानों की कीमत 700 करोड़ रुपये होती। आपने 1,500 करोड़ रुपये में खरीदे। आपने युवाओं से नौकरियां छीनीं और ऐसा कर अपने दोस्त को अनुबंध दे दिया। आप इसके बारे में भी बात नहीं करते।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के कृषि क्षेत्र में योगदान देने में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को असफल करार दिया। राहुल ने ट्वीट किया, कर्नाटक के कृषि क्षेत्र में श्री मोदी का रिपोर्ट कार्ड: राज्य सरकार ने किसानों के 8,500 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया लेकिन इसमें केंद्र का योगदान शून्य रहा। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में किसान परेशान हैं और निजी बीमा कंपनियों को बड़ा मुनाफा होता है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...