Breaking News

कश्मीर: पीडीपी नेता सरताज मदनी नजरबंदी से रिहा

श्रीनगर। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के क्षेत्रीय दलों के साथ बातचीत का न्योता मिलने के कुछ घंटे बाद पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के रिश्तेदार और पार्टी के वरिष्ठ नेता सरताज मदनी को छह महीने बाद शनिवार को हिरासत से छोड़ दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि मदनी को यहां एमएलए छात्रावास में हिरासत में रखा गया था और उन्हें शनिवार दोपहर को छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि अनंतनाग पुलिस का एक दल उन्हें श्रीनगर से घर ले जाने के लिए निकल पड़ा है।

अधिकारियों ने कहा, “पुलिस का दल उन्हें दक्षिण कश्मीर के जिले में स्थित उनके परिवार के पास ले जाएगा।” केंद्र की ओर से बातचीत के लिए मुफ्ती को मिले आमंत्रण के कुछ घंटों बाद ही मदनी को रिहा किया गया। जम्मू कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टियों के साथ 24 जून को प्रधानमंत्री बैठक कर सकते हैं।

केंद्र की पहल के तहत केंद्र शासित क्षेत्र में राजनीतिक प्रक्रिया बहाल करने और चुनाव कराने पर बातचीत हो सकती है। मुफ्ती ने इसकी पुष्टि की है कि उन्हें आमंत्रण मिला है लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति इस पर फैसला करेगी कि बैठक में शामिल होना है या नहीं। मदनी को पिछले साल 21 दिसंबर को हिरासत में लिया गया था।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...