Breaking News

ऐशबाग ईदगाह पहुंचे अखिलेश यादव, ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की दी बधाई

अशाेक यादव, लखनऊ। ईद-मिलादुन्नबी पर उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में जुलूस- ए- मोहम्मदी निकाला गया। बारिश के बावजूद अयोध्‍या, गोंडा, श्रावस्‍ती, बलरामपुर व रायबरेली समेत कई जिलों में जुलूस निकाला गया, लोगों का उत्‍साह देखते हुए बना।

वहीं लखनऊ में इस बार एतिहासिक जुलूस- ए- मोहम्मदी नहीं निकला। जगह जगह बारावफात पर जलसे हुए।  वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 12 रबी उल अव्वल के मौके पर ऐशबाग की ईदगाह पहुंचे।

अखिलेश यादव ने मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली से मुलाकात की और उन्‍हें 12 रबी उल अव्वल की मुबारकबाद दी। अखिलेश यादव ने वहां पर सभी उपस्थित लोगों से हाथ मिलाकर बधाई भी दी। साथ ही अखिलेश यादव ने देश की जनता को भी 12 रबी उल अव्वल की मुबारकबाद दी।

इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बारावफात पर मंगलवार को जामा मस्जिद में जलसे को खिताब किया। उन्होंने कहा कि मंगलवार को ईद-मिलादुन्नबी (बारावफात) के मौके पर निकलने वाला ऐतिहासिक जुलूस- ए- मोहम्मदी नहीं निकाला गया।

कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन के चलते ऐसा किया गया है। मौलाना ने लोगों से यतीमों और गरीबों की मदद करने की अपील की है। मौलाना ने होने वाले जलसों के खर्च से गरीब बच्चों की फीस जमा करने और उनके भोजन का इंतजाम करने की गुजारिश की है।

मौलाना ने कहा कि नबी पाक सल्ल. रहमत, मुहब्बत व करम करने में सारे इंसानों के इमाम थे। उन्होंने भी ऐसा करने का फरमान दिया था। 

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...