Breaking News

इफ्तिखारुद्दीन मामले की जांच रिपोर्ट तैयार, SIT ने 207 पन्नों की बनाई चार्जशीट

अशाेक यादव, लखनऊ। एसआईटी ने विवादित धार्मिक वीडियो मामले में वरिष्ठ आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ जांच पूरी कर ली है। जांच रिपोर्ट 207 पन्नों की है। जिसमें आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के 65 वीडियो और तीन किताबों के आपत्तिजनक विषय भी शामिल किए गए हैं। रिपोर्ट का एसआईटी टीम ने रिव्यू भी कर चुकी है। जल्द ही एसआईटी अपनी जांच रिपोर्ट शासन को भेजेगी।

राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी और वरिष्ठ आईएएस इफ्तखारुद्दीन के करीब एक माह पहले वीडियो वायरल हुए थे। यह वीडियो उनके मण्डलायुक्त कानपुर रहने के दौरान कैंप कार्यालय में धार्मिक कट्‌टरता की पाठशाला चलाते हुए दिखे थे। जब वीडियो वायरल हुआ तो मामले ने तूल पकड़ा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण का संज्ञान लेते हुए आईएएस पर जांच के लिए डीजी-सीबीसीआईडी जीएल मीणा की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की थी।

बीते करीब 20 दिन से जांच में धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने से लेकर 65 वीडियो और इफ्तखारुद्दीन की लिखी शुद्ध उपासना तथा नमन, शुद्ध भक्ति और शुद्ध धर्म नाम की तीन किताबें सामने आई। एसआइटी ने जब इन किताबों और वीडियो की जांच की तो सामने आया कि किताब में धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने से लेकर हिंदू धर्म पर टिप्पणियां की गई हैं। जांच रिपोर्ट का एसआईटी के अध्यक्ष जीएल मीणा और एसआईटी के सदस्य एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने रिव्यू भी कर लिया है। जिसमें 20 से 22 पन्नों में अकेले अधिकारी के बयान है।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...