Breaking News

इंडिया ओपन: साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन इंडिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

नई दिल्ली। शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने बुधवार को यहां विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर इंडिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना अपनी प्रतिद्वंद्वी चेक गणराज्य की टेरेजा स्वाबिकोवा के पीठ में चोट के कारण मैच के बीच में रिटायर होने के कारण दूसरे दौर में पहुंच गयीं। टेरेजा शुरूआती दौर के मैच में 20-22 0-1 से पिछड़ रही थीं।

साइना चोटों के कारण पिछले साल कई टूर्नामेंट में नहीं खेल सकी थीं। उन्होंने मैच के बाद कहा, ”इतने लंबे समय बाद खेलने से आपको मैच में खेलने आत्मविश्वास मिलता है, उन अंकों को कैसे हासिल किया जाये क्योंकि अभ्यास में आपको उसी तेजी से अंक खेलने का मौका नहीं मिलता जैसा कि आप टूर्नामेंट में करते हो। ” उन्होंने कहा, ”आज जो मैंने कुछ अंक हासिल किये हैं, मुझे उम्मीद है कि इससे किसी तरह कल मुझे मदद मिलेगी।”

चौथी वरीय साइना का सामना अब हमवतन मालविका बंसोद से होगा जिन्होंने साथी भारतीय सामिया इमाद फारूखी को एक अन्य महिला एकल मैच में 21-18 21-9 से हराया। पुरूष एकल में आठवें वरीय प्रणय ने स्पेन के पाब्लो अबियान को 21-14 21-7 से पराजित किया और अब उनका सामना मिथुन मंजूनाथ से होगा जिन्होंने फ्रांस के अर्नाड मर्कल पर कड़े मुकाबले में 21-16 15-21 21-10 से जीत दर्ज की। पिछले महीने पदार्पण में विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक जीतने वाले तीसरे वरीय सेन ने मिस्र के एधम हातेम एगामाल को 21-15 21-7 से हराया और अब वह स्वीडन के फेलिक्स बूरेस्टेड के सामने होंगे।

राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की दूसरी वरीय जोड़ी ने भी हमवतन जनानी अनंतकुमार और दिव्या आर बालासुब्रमण्यम पर 21-7 19-21 21-13 की जीत से दूसरे दौर में स्थान सुनिश्चित कर लिया। अन्य भारतीयों में आकर्षी कश्यप ने हमवतन अनुरा प्रभुदेसाई को 21-14 21-14 से हराया जबकि राहुल यादव चिट्टाबोइना को स्पेन के लुईस एनरिक पेनालवर के हटने से वॉकओवर मिला।

आकर्षी का सामना केयुरा मोपाटी से होगा जिन्होंने स्मिट तोशनीवाल को 15-21 21-19 21-8 से हराया। राहुल आयरलैंड के एनहट एनगुएन के सामने होंगे जिन्होंने एक अन्य पुरूष एकल मुकाबले में अजय जयराम को 19-21, 21-7, 21-14 से हराकर बाहर किया। तान्या हेमंत ने एक अन्य महिला एकल मैच में साई उत्तेजिता राव चुक्का को 9-21 21-12 21-19 से हराया। पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा मगंलवार को दूसरे दौर में पहुंचे थे।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...