Breaking News

अश्वेत अमेरिकी जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका में भड़की हिंसा की आग

अशाेेेक यादव, लखनऊ। कोरोना संकट के बीच अमेरिका में हिंसा की आग भड़क उठी है। एक अश्वेत व्यक्ति जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया है।

वाशिंगटन डीसी सहित अमेरिका के 40 शहरों में सैकड़ों अश्वेत नागरिकों की भीड़ सड़कों पर उतर आई और हिंसक प्रदर्शन करने लगी।

खबरों के मुताबिक सरकार ने हिंसा से निपटने के लिए प्रभावित सभी 40 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया है। दंगाइयों को काबू में करने के लिए 15 राज्यों व वाशिंगटन डीसी 5 हजार नेशनल गार्डों को तैनात किया गया है।

अमेरिका में इस हिंसा की आग 25 मई को जार्ज फ्लॉयड नाम के एक अश्वेत व्यक्ति की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद भड़की। घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें एक श्वेत पुलिसकर्मी जार्ज फ्लॉयड को नीचे गिराकर काफी देर तक उसकी गर्दन पर पैर रखकर पिटाई की।

फ्लॉयड इस दौरान मदद के लिए चिल्लाता रहा और आखिर में उसकी मौत हो गई। अश्वेत फ्लॉयड को एक दुकान में नकली बिल का इस्तेमाल करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। फ्लॉयड की मौत के बाद एक बार फिर अमेरिका में नस्लभेद की आग भड़क उठी।

बता दें कि अमेरिका पिछले दो महीने से कोरोना महामारी से जूझ रहा है। अब तक 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि संक्रमित लोगों की संख्या लाखों में है। कोरोना ने दुनिया भर में सबसे ज्यादा अमेरिका में ही कहर बरपाया है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...