Breaking News

उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कांग्रेस पर झूठे और भ्रामक आरेाप लगाये जाने पर जताया कड़ा ऐतराज

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कांग्रेस पर झूठे और भ्रामक आरेाप लगाये जाने पर कड़ा ऐतराज जताया है।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी ने कहा, कि लाॅकडाउन के पहले चरण से ही कोरोना महामारी से बचाव हेतु और श्रमिकों की सुरक्षित घर वापसी तथा किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों के हितों को लेकर कांग्रेस ने सरकार को लगातार पत्र लिखकर महत्वपूर्ण सुझाव दिये थे।

साथ ही इस महामारी से निपटने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने हेतु कई बार निवेदन भी किया था। लेकिन मुख्यमंत्री ने एक बार भी इन बातों पर ध्यान नहीं दिया। सरकार पर सवाल खड़े होने पर प्रदेश की जनता से सरासर झूठ बोलकर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।

चौधरी ने कहा कि प्रदेश के कोविड-19 अस्पतालों की दुर्दशा छिपी नहीं है। एक तरफ जहां पीपीई किट्स को लेकर घोटाले की बात सामने आयी। वहीं कई अस्पतालों में नकली पीपीई किट्स के चलते चिकित्सकों, नर्सों, टेक्नीशियन व सफाईकर्मियों की जान खतरे में डाल दी गयी।

लखनऊ, गोरखपुर, रायबरेली, कानपुर, बहराइच, सीतापुर सहित अन्य जिलों में बनाये गये कोविड-19 अस्पतालों में कोरोना के मरीजों की देखभाल और इलाज में भारी लापरवाही भी उजागर हुई।

प्रदेश सरकार द्वारा अनुबंधित प्राइवेट टेस्टिंग लैब और सरकारी लैब में कोरोना पाजिटिव के टेस्टिंग आंकड़ों में भारी अन्तर भी सामने आया।

सरकार द्वारा आगरा माॅडल को पूरे देश में जोर-शोर से प्रचारित किया गया जबकि हकीकत में आगरा में इतनी दुर्व्यवस्था हुई कि आगरा ‘वुहान’ बनने की कगार पर पहुंच गया था।

वहीं दूसरी तरफ आगरा, बस्ती, रायबरेली आदि जिलों के कवारेन्टीन सेंटर में रखे गये लोगों के साथ जानवरों से भी बदतर बर्ताव किया गया और बदइंतजामी का आलम यह रहा कि कोरोना सैम्पल को बन्दर लेकर भाग जा रहे हैं।

लाॅकडाउन-1 के पहले दिन से ही कांग्रेस पार्टी पूरी शिद्दत के साथ जनसेवा में जुटी हुई है। कांग्रेस ने महामारी के दौरान 90 लाख लोगों तक राशन, भोजन पहुंचाने का काम किया है। 10 लाख प्रवासी मजदूरों की मदद की गयी। साढ़े सात लाख मास्क एवं सेनीटाइजर का वितरण किया गया।

22 सांझी रसोईघरों का संचालन किया जा रहा है और 40 स्थानों पर हाईवे टास्क फोर्स बनाकर कांग्रेस के 5 हजार प्रतिबद्ध सिपाहियों ने प्रवासी श्रमिकों और जरूरतमंदों की दिन-रात मदद की। वहीं योगी सरकार की मजदूर और गरीब विरोधी नीतियों के चलते सड़कों पर चल रहे श्रमिकों और जरूरतमंद लोग भूख और प्यास से तड़पकर जान गंवाने के लिए विवश हो रहे हैं।

इस महामारी के दौरान प्रदेश के प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए कांग्रेस ने एक हजार से ज्यादा बसें उ0प्र0 की सीमा आगरा व गाजियाबाद में खड़ी की थी।

सरकार ने पहले अनुमति भी दी लेकिन कांग्रेस की सेवाभाव से भयभीत होकर राजनीतिक ईर्ष्या वश न तो उन बसों को चलने दिया उल्टे मजदूरों के लिए दिन-रात एक कर रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू को फर्जी मुकदमा दर्ज करवाकर जेल में बन्द कर दिया।

कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता लगातार प्रदेश अध्यक्ष को छोड़ने के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर विरोध भी जता रहे है और राज्य सरकार की शुद्धि बुद्धि के लिए हवन यज्ञ भी कर रहे हैं

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...