Breaking News

अमृतसर रेल हादसा Update : घायलों से मिले कैप्टन अमरेन्द्र, अस्पतालों और घटनास्थल का दौरा कर , मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए

लखनऊ/अमृतसर : पंजाब के अमृतसर में बीती रात हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के शिकार लोगों को दिए जा रहे राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा, कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, ओ.पी.सोनी, सासंद सुनील जाखड़ के साथ सिविल अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में दाखिल मरीजों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा। उन्होंने घायलों को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। वह कुछ देर के बाद वह सिविल अस्पताल से रवाना हो गए। इसके बाद उन्होंने अमनदीप सिंह अस्पताल में भी मरीजों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद है। पूरे देश की संवेदनाएं पीड़ितों के साथ है। उन्होंने घटना की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश देकर चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।जब कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा गया कि उन्होंने अमृतसर पहुंचने में 15 घंटे क्यों लगा दिए? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जब यह घटना घटी तब मैं एयरपोर्ट पर था और इजरायल के आधिकारि यात्रा पर जाने के लिए फ्लाइट का इंतजार कर रहा था। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब की पूरी कैबिनेट आज अमृतसर में ही है। हर वी.आई.पी. मौके पर पहुंचेगा तो काम कैसे होगा। कैप्टन सिंह ने कहा कि जब कोई हादसा होता है तब सारा का सारा प्रशासन उसमें लग जाता है। हम यहां जितना जल्द हो सकता था, उतना जल्द पहुंचे हैं।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैप्टन ने घटना के प्रति दुख जताते कहा कि यह दुखदायी घटना है। इस हादसे में अब तक 59 लोगों की मौत हो गई,जबकि 57 के करीब घायल हैं। उन्होंने प्रशासन को पीड़ितों की हर संभव सहायता करने के आदेश दिए है। उन्होंने घटना स्थल का भी दौरा किया।कैप्टन ने कहा कि हादसे में मारे गए ज्यादातर शवों की पहचान हो चुकी है। बस अभी तक 9 की पहचान नहीं हो सकी है। अमृतसर ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मुआवजे के लिए 3 करोड़ रुपए राज्य सरकार ने जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में इस घटना के बाद एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया था। पर अमृतसर में 3 दिन का शोक रहेगा। इस कारण यहां कि शिक्षण संस्थान 3 दिन बंद रहेंगे।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...