Breaking News

अपनी ही बेटी को बनाता रहा हवस का शिकार, नाबालिग ने खोली अपने दुराचारी बाप की पोल

हरियाणा: पापा मेरे साथ गलत हरकत करते हैं। मैंने कई बार मां को बताया, पर वो भी उन्हें कुछ नहीं कहती। नाबालिग बेटी ने बाप की पोल खोली तो मामला जानकर पुलिस हैरान रह गई। घटना हरियाणा के पानीपत जिले की है। नाबालिग बच्ची के साथ उसका अपना ही बाप करीब पांच माह से दुष्कर्म कर रहा था, वो भी नशीला पदार्थ खिलाकर। विरोध करने पर बाप उसे जान से मारने की धमकी देते हुए घर से बाहर निकालने की बात कहता था। बेटी ने बाप की दरिंदगी के बारे में मां को भी बताया, लेकिन उसने भी कोई ध्यान नहीं दिया। बेटी ने हिम्मत जुटाकर बाप से झगड़ा भी किया, लेकिन उसने उसे मारा पीटा और फिर दुष्कर्म किया। बाल कल्याण समिति की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाप को चाय की दुकान से गिरफ्तार कर लिया।

एसपी का कहना है कि पीड़ित बच्ची की मां को भी जांच में शामिल किया जाएगा। अगर मां इसमें शामिल मिलीं, तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बाल कल्याण समिति की काउंसिलिंग में पीड़ित ने बाप की पोल खोली। उसने बताया कि पिछले पांच महीनों से उसके साथ ऐसा हो रहा है। समाज में बदनामी के डर से वह यह बात किसी को नहीं बता पा रही थी। लोगों के सामने मामला उस रात को आया, जब क्वार्टर में रह रहे अन्य किरायेदारों ने बच्ची के साथ हो रही इस हरकत पर ध्यान दिया। उस रात बेटी ने भी बाप को काफी खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद आरोपी बाप ने बेटी को पीटा व उसके साथ संबंध बनाए।

किरायेदारों से बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने इस करतूत के बारे में मकान मालिक सहित आसपास के लोगों को बताया। मकान मालिक ने इसकी सूचना सीडब्ल्यूसी को दी। सीडब्ल्यूसी ने मौके पर पहुंचकर नाबालिग की काउंसिलिंग की, तो उसने उन्हें सारी बात बताई। मामला जानने के बाद सीडल्ब्यूसी ने घटना के बारे में पुलिस को बताया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता को दबोच लिया, मां को भी हिरासत में लिया गया है। पीड़िता ने बताया कि अक्तूबर के आखिरी हफ्ते में पिता उसे स्किन एलर्जी की दवाई दिलवाने के लिए पानीपत लाया था। यहां आकर उसने पानीपत में ही काम करने व बसने का फैसला लिया। यहां उसने किराए पर कमरा लिया, जहां उसने बेटी से एक माह तक दुष्कर्म किया।

उसके बाद आरोपी गांव से पत्नी व अन्य बच्चों को भी पानीपत ले आया। इसके बाद भी वह बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा। मकान मालिक ने चाइल्ड राइट्स प्रोटेक्शन संस्था की एक सदस्य को इसके बारे में बताया। उसने इसकी सूचना बाल कल्याण समिति की एक सदस्य को दी। इसके बाद शनिवार शाम को महिला थाना पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने रविवार को आरोपी पिता को गिरफ्तार करके नाबालिग को सीडब्ल्यूसी के शेल्टर होम में भेज दिया गया। विदेशों की तर्ज पर समाज के लोग एक-दूसरे के प्रति जिम्मेदार व जागरूक बनें। लोग पड़ोसी को पड़ोसी न समझ कर, उसे अपने परिवार का सदस्य समझें और उनके साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर विरोध करें। लोगों को सरकार व प्रशासन से ज्यादा उम्मीद न रखते हुए खुद ही जिम्मेदार होना होगा। स्कूलों के अंदर काउंसिलर होना चाहिए, जो समय-समय पर बच्चों की काउंसिलिंग करते रहें, ताकि बच्चे उनके साथ हो रहे अन्याय के बारे में बता सकें।

Loading...

Check Also

13 विधान परिषद सीटों के चुनाव में उप्र भाजपा ने दलित और महिला उम्मीदवारों से बनायी दूरी !

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ : सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के नारे की हुंकार ...