Breaking News

69000 शिक्षक भर्ती: छूटे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग आज से शुरू

69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत जिले में हुई दो चरणों की काउंसलिंग के दौरान जो अभ्यर्थी छूट गए हैं या किन्ही कारणों से वह उपस्थित नहीं हो सके है। उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद ने एक मौका और दिया है। वह अभ्यर्थी 9 से 11 दिसंबर के बीच बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर उपस्थित होकर अपनी काउंसलिंग कराते हुए 12 या 13 दिसंबर को नियुक्ति पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि जिले को दो चरणों में मिले करीब 1200 अभ्यर्थियों में 100 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इसके अलावा कुछ अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों में मिली गड़बड़ी के कारण उनको नियुक्ति पत्र से वंचित कर दिया गया था।

इनमें से भी कुछ अभ्यर्थियों को शासन के निर्देश पर नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। बीएसए ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर जिले में 9, 10 और 11 दिसंबर को एक बार पुन: छूटे हुए अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। अनुपस्थित अभ्यर्थी इस अवसर का लाभ लेते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए काउंसलिंग करा सकते हैं। दोबारा उन्हें मौका मिलने की उम्मीद कम है।

उन्होंने कहा कि काउंसलिंग के लिए आने वाले अभ्यर्थी कोविड के नियमों का पालन करते हुए कार्यालय में बनाए गये डेस्क पर अपनी-अपनी काउंसलिंग कराएंगे। इसके लिए परिषद द्वारा पूर्व में जारी सभी मानकों को पूरा करते हुए फार्म भरकर काउंसलिंग के लिए उपस्थित होंगे। काउंसलिंग की प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शुरू होगी और शाम पांच बजे तक होगी।

जिले को दूसरे चरण में मिले 647 अभ्यर्थियों में नियुक्तिपत्र प्राप्त कर चुके 580 अभ्यर्थियों ने मंगलवार को बीएसए कार्यालय में पहुंच कर कार्यभार ग्रहण कर लिया। यहां बता दे कि सोमवार को 476 शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण कर लिया था। शेष ने मंगलवार को किया। बीएसए ने बताया कि 647 में 600 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग करायी थी। जिसमें 20 अभ्यर्थियों का विभिन्न कारणों से नियुक्ति पत्र रोक दिया गया था।

Loading...

Check Also

हर्ष बवेजा ने आरईसी लिमिटेड के निदेशक ( वित्त ) का कार्य-भार ग्रहण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुधवार 15 मई को मंत्रिमण्डलीय नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा अनुमोदन ...