Breaking News

हुड्डा के करीबी उदय भान हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अपनी हरियाणा इकाई के संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बुधवार को उदय भान को प्रदेश कांग्रेस समिति का नया अध्यक्ष नियुक्त किया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी माने जाने वाले उदय भान दलित समुदाय से आते हैं। उन्होंने कुमारी सैलजा का स्थान लिया है। सैलजा ने पिछले दिनों कांग्रेस नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। उदय भान कभी हरियाणा की राजनीति के चर्चित चेहरा रहे और ‘आया राम, गया राम’ राजनीति के सूत्रधार माने जाने वाले गया लाल के पुत्र हैं।

हरियाणा में ‘आया राम, गया राम’ का मुहावरा दलबदल के पर्याय के रूप में 1960 के दशक में तब सुर्खियों में आया जब हरियाणा की हसनपुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट से विधायक गया लाल ने एक ही दिन में तीन बार पार्टी बदली थी। कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के मुताबिक, उदय भान को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ श्रुति चौधरी, राम किशन गुज्जर, जितेंद्र कुमार भारद्वाज और सुरेश गुप्ता को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी की पुत्री हैं।

उधर, राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। उदय भान सहकारिता मंत्रालय के तहत आने वाले कृषक भारती कोऑपरेटिव लि. (कृभको) के अध्यक्ष और होडल तथा हसनपुर दोनों विधानसभा क्षेत्रों से विधायक रह चुके हैं। सैलजा ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर उदय भान जी को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देती हूं।

कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर श्रुति चौधरी जी, रामकिशन गुर्जर जी, जितेंद्र भारद्वाज जी, सुरेश गुप्ता जी को भी शुभकामनाएं देती हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी और जनता की आवाज को पुरजोर तरीके से उठाएगी।’’ पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि उदय भान के अध्यक्ष बनने से हरियाणा में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। उदयभान ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी आलाकमान का आभार प्रकट किया और कहा कि वह संगठन को मजबूत बनाने के लिए तथा दूसरे नेताओं के साथ मिलकर काम करेंगे।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...