Breaking News

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गए 8 पुलिस कर्मी शहीद

राहुल यादव, लखनऊ/कानपुर।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर नगर में प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।पुलिस कार्मिको की शहादत को शत् शत् नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि 2/3 जुलाई, 2020 की रात्रि में ग्राम बिकरू, थाना चौबेपुर, जनपद कानपुर नगर  में गाँव के ही एक व्यक्ति की शिकायत पर एक शातिर अपराधी को पकड़ने गई कानपुर पुलिस टीम पर अकस्मात उक्त अपराधी तथा उसके साथियों ने  छत से फायर कर दिया।

इसमें एक पुलिस क्षेत्राधिकारी,  3 सब इंस्पेक्टर एवं 4 कांस्टेबल मौके पर शहीद हो गए हैं ।बताते चलें कि शातिर अपराधी विकास दुबे कानपुर का हिस्ट्रीशीटर है इसके ऊपर 60 मुकदमे दर्ज है कानपुर के राहुल तिवारी नाम के व्यक्ति ने 307 का एक मुकदमा इसके ऊपर दर्ज कराया है।   

इस पर दबिश डालने के लिए दिकरु गाँव जो की चौबेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, में बड़ी पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची जहां पर पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी वगैरा लगा कर के रास्ता रोक रखा था पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें पुलिस के 8 लोग एक डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा, 3 सब इंस्पेक्टर इसमें एक एसओ महेश यादव, अनूप कुमार, नेबू लाल व 4 कांस्टेबल जितेंद्र पाल, सुल्तान सिंह, बबलू कुमार और राहुल कुमार बदमाशो की फायरिंग में शहीद हो गए।

घटनास्थल पर ADG लॉ एंड आर्डर पहुँच रहे है , एसएसपी और आईजी मौके पर है, कानपुर की फोरेंसिक टीम जाँच कर रही है। लखनऊ से भी एक टीम फोरेंसिक की जा रही है, एसटीएफ भी लगा दी गई है। छत से बचने के चक्कर में विकास दूबे के घर से कूदे थे शहीद CO देवेंद्र मिश्रा।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...