Breaking News

हार्दिक पटेल ने जबलपुर के पनागर में सभा को किया संबोधित, कहा फसलों की सही कीमत के लिए आन्दोलनरत हैं किसान

लखनऊ: किसान क्रांति सेना के प्रमुख हार्दिक पटेल को जबलपुर के पनागर में सभा को संबोधित किया. हार्दिक पटेल ने किसान महापंचायत के कार्यक्रम में कहा कि आज किसान देश भर में फसलों की सही कीमत के लिए आंदोलन कर रहा है. पटेल ने कहा कि मेरी भाजपा सरकार से मांग है कि किसानों को अपनी फसल के दाम खुद तय करने का अधिकार दिया जाए. साथ ही सरकार को 60 वर्ष से अधिक की उम्र के किसानों के लिए किसान पेंशन योजना लागू करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी योजनाएं लाने से ही किसानों का जीवनस्तर सुधरेगा.

आपको बता दें कि हार्दिक पटेल को जबलपुर के पनागर और सतना में आम सभा करने के लिए जिला प्रशासन ने सशर्त दी अनुमति दी है. दोनों स्थानों पर अनुमति देने के साथ 14 शर्तों को लागू किया गया है. ज्ञात हो कि पहले जिला प्रशासन की ओर से अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था.

हार्दिक पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों की स्थिति बहुत खराब है. कर्ज में दबा किसान आत्महत्या करने को मजबूर है. इसके बावजूद भी शिवराज सिंह की सरकार किसानों का कर्ज माफ करने को तैयार नहीं है. पटेल ने कहा कि मेरे ऊपर हमला करा कर ये सरकार मुझे डराना चाहती है, लेकिन मैं डरूंगा नहीं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अरे मामा शिवराज…अंडे से यह हार्दिक नहीं रुकने वाला, बंदूक़ की गोली चलाओ. जब तक मुझमें रक्त है, लड़ाई जारी है. गौरतलब है कि हार्दिक पटेल के जबलपुर पहुंचने पर उनकी कार पर अंडे और पत्थर फेंके गए थे. बताया जा रहा है कि हार्दिक की कार पर ये हमला जबलपुर के पनागर में होने वाली सभा में शामिल होने जाते समय हुआ.

घटना के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर लिखा कि मप्र के जबलपुर में मामा शिवराज के चेलो ने हमारा स्वागत अंडे से किया, आज जबलपुर से पनागर जाते वक़्त आगाचोक पर मेरी गाड़ी पर जमकर अंडे बरसाए और नामर्दों की तरह भागकर चले गए, अरे मामा शिवराज अंडे से यह हार्दिक नहीं रुकने वाला, बंदूक़ की गोली चलाओ. जब तक रक्त है मुझमें लड़ाई जारी है. गौरतलब है कि हार्दिक पटेल किसान आंदोलन के दौरान मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय यात्रा पर हैं.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...