Breaking News

हल्द्वानी में जमरानी बांध से पानी की सप्लाई का खाका तैयार, छह जोन बांटे गए

मरानी बांध से हल्द्वानी शहर को पानी की सप्लाई को लेकर जल निगम की ओर से खाका तैयार किया गया है। शासन की ओर से जल निगम को कार्यदायी संस्था बनाया गया है।

जल निगम की ओर से मुख्यालय को 355.5 करोड़ की डीपीआर भेजी गयी हैं। जिसमें से पहले चरण के लिए यानी भूगर्ग सर्वे, पेड़ों के कटान आदि के लिए 14.6 करोड़ की धनराशि मांगी गयी है। अनुमति मिलने के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

जल निगम के अधिशासी अभियंता एके कटारिया ने बताया कि शहर भर में पानी की सप्लाई को लेकर जोन बांटे गये हैं। जिसमें पहला शीतलाहाट काठगोदाम है, यहां पर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा। दूसरा वाटर प्लांट दमुवाढूंगा, जहां पर शीतलाहाट से पानी सप्लाई किया जाएगा।

तीसरा शीशमहल में वाटर प्लांट, चौथा नैनीताल रोड जोकि आवास विकास से लेकर मंडी गेट तक होगा। इसमें सभी पानी के टैंक को जोड़ा जाएगा। पांचवां लालडांट के वाटर प्लांट से छड़ायल तक पानी की सप्लाई की जाएगी। छठा वाटर प्लांट कठघरिया, जहां से ब्लॉक और कमलुवागांजा तक पानी की सप्लाई की जाएगी।

अधिशासी अभियंता गुप्ता ने बताया कि जमरानी बांध के निर्माण के साथ ही इन वाटर प्लांट और पाइप लाइन का काम भी किया जाएगा ताकि जमरानी बांध बनने के साथ ही पानी की सप्लाई सुचारू रूप से की जा सके।

Loading...

Check Also

अंतरिम बजट में रेलवे को दो लाख बावन हजार करोड़ का बजट, धन्यवाद मोदी जी : रेल मंत्री वैष्णव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली / लखनऊ : गुरुवार 01 फरवरी को संसद में ...