Breaking News

हमीरपुर में जुलूस निकालने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ें, DGP ने पुलिस को कानून व्यवस्था बनाये रखने के दिए निर्देश

लखनऊ-हमीरपुर : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जुलूस निकालने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराने के लिए जुलूस का मार्ग बदला तो नाराज लोगों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया. मौके पर भारी पुलिस बस तैनात है. घटना मंगलवार (26 सितंबर) की बताई जा रही है, मामले को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देर रात ही मामले की पूरी जानकारी दी. सीएम योगी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए जिलाधिकारी, एडीजी, डीआईजे और एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च भी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, हमीरपुर में हुए पथराव में ASP सहित सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इस मामले पर पुलिस ने अब तक 7 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 15 उपद्रवियों की पहचान कर 22 नामजद और 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

दरअसल, हमीरपुर के मौदहा में जुलूस निकालने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए.जब पुलिस ने मामला शांत कराने के लिए जुलूस का मार्ग बदला तो नाराज लोगों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने हलका बल प्रयोग कर भीड़ को तितर- बितर किया. इस दौरान पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों पर फायरिंग के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इसके बाद जाकर मामला शांत हुआ. पथराव से जुलूस कार्यकर्ता के साथ पुलिसकर्मियों को भी गंभीर चोटें आई हैं. मौदहा कस्बे में मंगलवार को सदियों से चले आ रहे कंस मेले का जुलूस परम्परागत तरीके से निकाला गया था. लेकिन दूसरे समुदाय के लोगों ने जुलूस को खास रास्ते से गुजरने का विरोध किया. इसके बाद दोनों समुदायों के बीच कहासुनी हो गई और देखते ही देखते मामला गरमा गया. तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ड्रोन कैमरों से निगरानी रख रहा है. इलाके की सभी दुकानें बन्द हैं. किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के जिला प्रशासन और पुलिस मुस्तैद है.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...