Breaking News

स्वच्छता पखवाड़ा : आईआईएमसी में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन

 

मनोज श्रीवास्तव/नई दिल्ली।भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) में बुधवार को स्वच्छता पखवाड़े के तहत विशेष पौधरोपण अभियान का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा कि स्वच्छता का अर्थ केवल अपने घर, समाज और देश से गंदगी साफ करना ही नहीं होता, बल्कि अपने शरीर, ह्रदय और मन को भी साफ रखना अति आवश्यक है। हमारे देश और हमारे जीवन के लिए स्वच्छता बहुत ही जरूरी है। 
आईआईएमसी में 16 से 31 जनवरी तक स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया गया है। पखवाड़े के शुभारंभ के अवसर पर संस्थान के सभी कर्मचारियों द्वारा स्‍वच्‍छता की शपथ ली गई। इस दौरान स्वच्छता से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इसमें कर्मचारियों को साफ सफाई के प्रति जागरुक करने, स्वच्छता के विषय पर निबंध प्रतियोगिता एवं वेबिनार का आयोजन एवं आईआईएमसी के ‘अपना रेडियो’ पर स्‍वच्‍छता संबंधी विविध रेडियो कार्यक्रमों का प्रसारण शामिल है।
इस वर्ष स्वच्छता पखवाड़े के दौरान आईआईएमसी में सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचने का संकल्प ​लिया गया है। स्वच्छता पखवाडा अप्रैल 2016 में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शुरू किया गया था, जिसका उद्देश्य भारत सरकार के मंत्रालयों एवं विभागों के कार्यक्षेत्र में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करना है।इस दौरान संस्थान की अपर महानिदेशक (प्रशिक्षण)  ममता वर्मा,  नवनीत कौर, प्रो. संगीता प्रणवेंद्र,  प्रतिभा शर्मा एवं  विष्णुप्रिया पांडेय ने पौधरोपण कर सभी को पर्यावरण के प्रति जागरुक रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम में आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी एवं अपर महानिदेशक  के. सतीश नम्बूदिरीपाद सहित सभी कर्मचारियों, प्राध्यापकों एवं अधिकारियों ने भाग लिया।   

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...