Breaking News

स्किल्पचर सेल्फी प्वाइंट का रेलवे GM सुनील ने किया शुभारंभ, अब यात्री ले सकेंगे सेल्फी प्वाइंट का मजा

छत्तीसगढ़ : SECR के जीएम सुनील सिंह सोइन ने रायपुर स्टेशन में महात्मा गांधी के स्क्लिपचर सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन के रिडवलपमेंट कार्यों एवं रनिंग रूम का भी निरीक्षण किया। रायपुर स्टेशन पर महात्मा गांधी के स्किल्पचर की खासियत यह है कि इसे रेलवे में निकले हुए लोहे के स्क्रैप्स का कलात्मक उपयोग करते हुए मैकेनिकल विभाग, पीपीयार्ड के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर बीएस बेलचंदन द्वारा बनाया गया है। जिसमें व्यू प्वाइंट एवं सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं। जिसका यात्री, यात्रा के साथ—साथ सेल्फी का आनंद भी ले सकेगें।
स्टेशन के रिडवलपमेंट कार्यों का निरीक्ष करते हुए महाप्रबंधक ने रायपुर रेल मंडल के अधिकारियों से चर्चा कर यात्रियों की सुविधाओं के लिए प्लेटफार्म नंबर 01 पर एक और वेटिंग रूम बनाने का प्रस्ताव दिया है।

वहीं गुढ़ियारी साइड से रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने वाले यात्रियों को भी वेटिंग रूम की सुविधा मिलेगी रायपुर स्टेशन पर दुर्ग छोर पर प्लेटफार्म 01 पर फुट ओवर ब्रिज के समीप वेटिंग रूम बनाने को लेकर चर्चा हुई एवं अन्य यात्री सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने संरक्षा की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण लोको पायलेटों, सहायक लोको पायलेट, गार्ड इत्यादि के लिए डयूटी के बाद आराम करने के लिए बने रायपुर स्टेशन, आरएसडी रनिंग रूम का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक सिंह ने खाने की गुणवत्ता परखने के लिए एक लोको पायलेट वीएस राव के बैठकर खाना खाया। उन्हें दिए जा रहे खाने में सब्जी, रोटी दाल की जांच की। रनिंग रूम में रहने वाले स्टाफ की रहवासी स्थिति का जायजा लिया क्रु बुकिंग लॉबी को उन्नत करने दी जाने वाली सभी सुविधाओं चादरों, कंबलों, बिस्तरों, बाथरूम-टॉयलेट्स की साफ-सफाई मेडिटेशन रूम काउंसलिंग रूम सभी व्यवस्थाओं को अपने से स्वंय जांचा परखा और सुविधाओं को बेहतरीन करने एवं व्यवस्था को ओर अधिक विकसित करने का निर्देश दिया।

Loading...

Check Also

भाजपा सरकार ने हर वर्ग के साथ धोखा किया है, अब संविधान बदलने की कोशिश कर रही है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, रसूलाबाद / बेला / कन्नौज लोकसभा क्षेत्र : समाजवादी पार्टी के ...