Breaking News

सुप्रीम कोर्ट में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां, कोरोना केस बढ़ने के बाद फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर शनिवार को गर्मी की छुट्टियों के कार्यक्रम में फेरबदल किया। अब सुप्रीम कोर्ट में 14 मई के बजाय 10 मई से ही गर्मी की छुट्टियां होंगी।

चीफ जस्टिस एनवी रमण ने कोविड-19 के मामलों हो रही चिंताजनक वृद्धि की वजह से वकीलों के संगठनों द्वारा दिए गए सुझाव पर विचार करने के बाद उच्चतम न्यायालय की ग्रीष्म कालीन अवकाश को पुन:निर्धारित करने का फैसला किया। 

चीफ जस्टिस ने 26 अप्रैल को वकीलों के संगठन के अनुरोध पर संज्ञान लिया जिसमें उन्होंने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गर्मी की छुट्टियां पहले घोषित करने का अनुरोध किया था। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले को विचार के लिए पूर्ण पीठ के समक्ष रखने का फैसला किया था।

बता दें कि पिछले महीने से देश में कोरोना वायरस के मामलों में बेतहासा वृद्धि देखने को मिली है। राजधानी दिल्ली में हालात अब भी कंट्रोल से बाहर है। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 375 और मरीजों की मौत हो गई जबकि कोविड-19 के 27,047 नए मामले सामने आए। वहीं संक्रमित होने की दर 32.69 प्रतिशत रही। यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की नवीनतम बुलेटिन में दी गई है।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...