Breaking News

कुत्तों का आतंक: नहीं थम रहे आदमखोर कुत्‍तों के हमले, अब किसान पर किया हमला

सीतापुर : सीतापुर में आदमखोर कुत्‍तों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में लगातार ये आदमखोर कुत्ते लोगों पर हमला कर रहे हैं. पिछले दिनों तीन बच्‍चों पर हमला किया था, जिनमें से दो बच्‍चों की मौत हो गई थी.

अब रविवार को तालगांव थाना क्षेत्र के भगवतीपुर में इन कुत्‍तों ने खेत पर काम कर रहे एक किसान को निशाना बनाया. इन आदमखोर कुत्‍तों के झुंड ने किसान पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया. घटना के समय मौके पर बड़ी संख्‍या में ग्रामीण पहुंचे और उन्‍होंने कुत्‍तों पर हमला बोल दिया. इसमें एक कुत्‍ते की मौत हो गई. इस दौरान अन्‍य कुत्‍ते मौके से भाग गए. अब तक सीतापुर में कुत्‍तों के हमलों से 12 बच्‍चों की मौत हो चुकी है.

हालांकि इन आदमखोर कुत्‍तों को पकड़ने और उनसे निपटने के लिए प्रशासन भी काम कर रहा है. सीतापुर की जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने मामले में लखनऊ नगर निगम से मदद मांगी है. इस पर आदमखोर कुत्‍तों को पकड़कर उनकी लखनऊ में नसबंदी कराई जा रही है. जानकारी के मुताबिक सीतापुर प्रशासन के खर्च पर अब तक 22 आदमखोर कुत्‍तों की नसबंदी हो चुकी है. आगे भी होने वाली नसबंदी का खर्च पूर्णरूप से सीतापुर प्रशासन ही उठाएगा.

सीतापुर जिले के आदमखोर कुत्तों के मामले में 5 मई को रीता बहुगुणा जोशी ने खैरताबाद में स्थानीय ग्राम प्रधानों, नगर पालिका अध्यक्ष और गठित की गई टीमों के अधिकारियों व जिला प्रशासन के साथ बैठक की. साथ ही इस आपातस्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग लखनऊ के अपर निदेशक अतुल मिश्रा और संयुक्त निदेशक पशुधन विभाग जेडी गौतम के नेतृत्व में इन विभागों की टीम गठित कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है.

बता दें कि पिछले दिनों सीतापुर के अलग-अलग क्षेत्रों में आदमखोर कुत्‍तों के हमले में दो बच्‍चों की मौत हुई थी. साथ ही एक बच्‍चा गंभीर रूप से घायल हुआ था. यह हमले खैराबाद और बुढ़ानापुर गांव में हुए थे. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने इलाके में आदमखोर कुत्‍तों को पकड़ने के लिए खोजी अभियान चलाया था.

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...