Breaking News

सीएम योगी ने सीतापुर को दी 484 करोड़ की सौगात, बोले-जाति, धर्म की परवाह किए बगैर सुविधा दे रही यूपी सरकार

अशाेक यादव, लखनऊ। 484.41 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने सीतापुर पहुंचे सीएम योगी ने सपा-बसपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। भाजपा सरकार को गरीबों को मसीहा बताते हुए सीएम योगी ने कहा कांग्रेस, सपा, बसपा गरीबों और किसानों के बैंक खाते नहीं खोलना चाहती थी क्योंकि अगर उनके खाते खुलते तो उनका विपक्षी दलों को खाता बंद हो जाता है।

प्रदेश में बिजली व्यवस्था को लेकर भी सीएम योगी ने पिछली सरकारों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ के सबसे नजदीक होने के बाद भी सीतापुर जिला सबसे पिछड़ा था, यहां पर्याप्त बिजली ही नहीं आती थी लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद अब सीतापुर जेल में भी बिजली उपलब्ध कराई जाती है। भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि हम सभी को जाति, धर्म की परवाह किए बिना लोगों को सुविधाएं दे रहे हैं। 

दोपहर एक बजे सीएम योगी सीतापुर जिले के सिधौली स्थिति श्री गांधी महाविद्यालय मैदान पर 484 41 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करने के दौरान बोल रहे थे। केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत सर्वाधिक रसोई गैस के फ्री कनेक्शन दिए गए हैं, जिसमें सीतापुर का नाम अग्रणी है। पिछले साढ़े चार साल में सीतापुर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व शहरी के तहत सवा दो लाख परिवारों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है।

रामलीला और कांवड़ यात्रा का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज रामलीला के आयोजन पर कोई प्रतिबंध नहीं है। कांवड़ यात्रा को सम्मान मिल रहा है। आज लोधेवर महादेव के दर्शन करने व डीजे के साथ भजन गाते हुए जा रहे कांवड़ ग्रुप को प्रशासन सुरक्षा का माहौल देते हुए वहां तक पहुंचाने में योगदान भी देता है।

सीएम योगी ने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले कोई भर्ती निकलती थी तो एक खानदान के लोग वसूली के लिए निकल पड़ते थे। गरीबों का पैसा डूब जाता था और नौकरी भी नहीं मिलती थी। नौकरी का मसला कोर्ट में चला जाता था, अब ऐसा नहीं है। भाजपा सरकार ने पारदर्शिता से साढ़े चार लाख लोगों को नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि पहले खाद्यान्न भी गरीबों को नहीं मिलता था। सपा शासन में सैफई चला जाता था और बसपा शासन में हाथी खा जाते थे। 

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...