Breaking News

सीएम योगी ने जिलाधिकारियों से मांगी बारिश-ओलावृष्टि से हुए नुकसान की रिपोर्ट

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट देने को कहा है। गुरुवार को लखनऊ सहित कई जनपदों में हुई तेज बारिश और आलोवृष्टि से फसलों को काफी नुकसान की आशंका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित किसानों को तत्काल शासन स्तर से राहत पहुंचाई जाए। संबंधित अधिकारी नुकसान का आकलन कर जल्द से जल्द शासन को रिपोर्ट भेजें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बारिश और आलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान पर चिंता जाहिर की है। लल्लू ने कहा कि किसानों के खून-पसीने की गाढ़ी कमाई और कड़ी मेहनत से तैयार फसलों के व्यापक नुकसान हुआ है। सरकार तत्काल नुकसान का आंकलन कराकर प्रभावित किसानों को समुचित मुआवजा प्रदान करे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विगत तीन वर्षों से बुन्देलखण्ड सहित कई जनपदों में ओलावृष्टि से हुए किसानों के नुकसान का मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है। ऐसे में अब जब दोबारा भयंकर ओलावृष्टि हुई है। खेतों में खड़ी फसल और आम की फसल को व्यापक नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार फौरन अधिकारियों को निर्देशित करे कि वह प्रभावित किसानों का सर्वेक्षण करें और सरकार आर्थिक मुआवजा दिये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करे।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...