Breaking News

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद पहली बार साथ दिखे मुलायम व शिवपाल, अखिलेश के साथ दिल्ली में साझा किया था मंच

लखनऊ: समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद शिवपाल यादव और समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पहली बार शुक्रवार (12 अक्टूबर) को एक मंच पर पहुंचे. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के मौके पर लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में शिवपाल और मुलायम ने एक मंच साझा किया. इस दौरान मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव ने राम मनोहर लोहिया के भाषण की 51 सीडी जारी की. दोनों के एक साथ मंच पर आने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है.

मुलायम सिंह यादव और शिवपाल ने लोहिया की मूर्ति पर मला पहनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि इशारों-इशारों में शिवपाल का समर्थन किया और वहां मौजूद लोगों से अपील की अगर कहीं भी अन्याय हो तो उसका विरोध करो और न्याय का साथ दो. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अन्याय कहीं हो परिवार में, गांव में या शहर में, मुझे भरोसा है कि सभी साथी अन्याय का विरोध और न्याय का साथ देंगे.

उन्होंने कहा कि लोहिया की विचारधारा को ही आगे बढ़ाते हुए हमने समाजवादी पार्टी को मजबूत करने का काम किया है. दुनिया में समाजवादी विचारधारा से बेहतर और कोई विचारधारा नहीं है. आज ये देखकर खुशी होती है कि समाजवादी युवा उनकी विचारधारा को पढ़ते हैं.

वहीं, शिवपाल ने भी इस बात को जाहिर करने में देर नहीं की कि नेताजी उनके साथ हैं और आगे भी नेता जी (मुलायम) का आशीर्वाद उनके साथ है बना रहेगा.

शिवपाल यादव ये लगातार कहते रहे हैं कि उन्होंने मुलायम के कहने पर ही सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है. उन्होंने मुलायम को सेक्युलर मोर्चा का अध्यक्ष और मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया है. आपको बता दें कि शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद मुलायम सिंह ने अखिलेश के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर मंच साझा कर संकेत दिया था कि वे बेटे के साथ हैं. लेकिन एब भाई शिवपाल के साथ आकर उन्होंने सियासी पारा एक बार फिर बढ़ा दिया है.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...