Breaking News

सनराइजर्स हैदराबाद ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को महज 87 रन पर ढेरकर मैच जीता

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया मैच रोमांच की तमाम हदें पार कर गया. वानखेड़े स्‍टेडियम के धीमे विकेट पर मुंबई इंडियंस को 119 रन का मामूली सा लक्ष्‍य ही भारी पड़ा और पूरी टीम 18.5 ओवर में महज 87 रन बनाकर ढेर हो गई. मैच में टीम को 31 रन की हार का सामना करना पड़ा.मुंबई की टूर्नामेंट के पांच मैचों में यह चौथी हार है. लो स्‍कोरिंग रहे इस मैच में मुंबई के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए जब सनराइजर्स की टीम 18.4 ओवर में केवल 118 रन पर आउट हुई तो लगा कि मैच में मुंबई की जीत की महज औपचारिकता बाकी है. लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स ने हारी हुई बाजी को अपने पक्ष में कर लिया. रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या जैसे सभी स्‍टार बल्‍लेबाज नाकाम रहे और पूरी टीम महज 87 रन पर ढेर हो गई.सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए सर्वाधिक 34 और क्रुणाल पंड्या ने 24 रन बनाए. सनराइजर्स के लिए राशिद खान और बासिल थंपी ने दो-दो विकेट लिए. चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट लेने वाले राशिद खान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. मुंबई के सामने जीत के लिए 119 रन का लक्ष्‍य था. उसकी पारी सूर्यकुमार यादव और ईविन लेविस ने प्रारंभ की. सनराइजर्स के लिए पहला ओवर संदीप शर्मा ने फेंका. इसमें दो रन बने. दूसरा ओवर मो. नबी ने फेंका जिसकी पहली ही गेंद पर सूर्यकुमार ने चौका जमा दिया. ओवर में 6 रन बने.पारी के तीसरे ओवर में संदीप ने ईविन लेविस (5) को प्‍वाइंट पर मनीष पांडे से कैच कराकर सनराइजर्स को पहली सफलता दिला दी. पहले झटके से मुंबई की टीम अभी संभल भी नहीं पाई थी कि टीम ने ईशान किशन (0) और कप्‍तान रोहित शर्मा (2) के विकेट भी जल्‍दी-जल्‍दी गंवा दिए. ईशान को जहां मोहम्‍मद नबी की गेंद पर अतिरिक्‍त खिलाड़ी दीपक हूडा ने लपका, वहीं पारी के छठे ओवर में शाकिब अल हसन ने रोहित शर्मा (2) को धवन से कैच कराकर मुंबई की मुश्किलें बढ़ा दी. छह ओवर में ही मुंबई के तीन विकेट गिरने से मैच रोमांचक हो गया था.तीन विकेट गिरने से मुंबई की रनों की रफ्तार धीमी हो गई गई. टीम के लिए संतोष की बात बस यही थी कि लक्ष्‍य बहुत बड़ा नहीं था.आठवें ओवर में सूर्यकुमार ने नबी को लगातार दो चौके लगाते हुए रन गति को रफ्तार दी.अगले ओवर में बारी क्रुणाल पंड्या की थी, उन्‍होंने सिद्धार्थ कौल को तीन चौके लगाते हुए स्‍कोर 50 रन तक पहुंचा दिया.दस ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 52 रन था.

12वें ओवर में सूर्यकुमार को उस समय जीवनदान मिला जब राशिद अपनी ही गेंद पर उनका कैच नहीं पकड़ पाए. हालांकि ओवर में क्रुणाल पंड्या (24 रन, 20 गेंद, चार चौके) के एलबीडब्‍ल्‍यू होने से मैच में रोमांच फिर लौट आया. रिव्‍यू के बाद यह फैसला हैदराबाद के पक्ष में आया.नए बल्‍लेबाज पोलार्ड ने 13वें ओवर में शाकिब को छक्‍का जड़ते हुए वानखेड़े पर मौजूद मुंबई इंडियंस के समर्थकों में उत्‍साह भर दिया. ओवर में 11 रन बने.14वें ओवर में राशिद टीम के लिए एक और कामयाबी लेकर आए, उन्‍होंने पोलार्ड (9) को स्लिप में धवन से कैच करा दिया. कम स्‍कोर वाला यह मैच रोमांचक फिनिश की ओर बढ़ रहा था.राशिद ने जल्‍दी-जल्‍दी दो विकेट लेकर सनराइजर्स की मैच में वापसी करा दी थी. पोलार्ड की जगह हार्दिक पंड्या बैटिंग के लिए आए.पूरी टीम शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए 18.5 ओवर में 87 रन पर ढेर हो गई.

विकेट पतन: 12-1 (लेविस, 2.5), 17-2 (ईशान, 3.6), 21-3 (रोहित, 5.2),61-4 (क्रुणाल, 11.5), 73-5 (पोलार्ड , 13.1),77-6 (सूर्यकुमार, 14.5), 78-7 (मैकक्‍लेंघन, 15.2), 80-8 (मार्कंडे, 15.6), 81-9 (हार्दिक, 17.4), 87-10 (मुस्‍तफिजुर , 18.5)

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...