Breaking News

संविधान बचाओ सेकुलर मार्च निकालकर फासीवाद को परास्त करने का वामदलों ने लिया संकल्प

लखनऊ। डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस और बाबरी मस्जिद ध्वंस की बरसी पर आज वामपंथी दलों नें ‘‘संविधान बचाओ-धर्म निरपेक्षता’’ दिवस के रूप में मनाया और परिवर्तन चौक से हजरतगंज चौराहा स्थित अम्बेडकर प्रतिमा तक संविधन बचाओ-सेकुलर मार्च निकाला और डॉ0 अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके सभा के माध्यम से फासीवाद को परास्त करने का संकल्प लिया। वामपंथी कार्यकर्ताओं ने भाकपा (माले) के जिला प्रभारी रमेश सिंह सेंगर, भारत की कम्युनिस्ट पाटी (मार्क्सवादी) के जिला सचिव मण्डल सदस्य छोटेलाल रावत तथा सी0पी0आई जिला सचिव परमानन्द के नेतृत्व में परिवर्तन चौक से केसरबाग से लालबाग होते हुए।

हजरतगंज चौराहा स्थित अम्बेडकर प्रतिमा तक जुलूस निकाला। वहां पहुंचकर यह जुलूस सभा में तब्दील हो गया। सभी लोगों ने डॉ0 अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया वउनको श्रद्धांजलि दी। सभा की अध्यक्षता सीपीआई एमएल की नेता मीना सिंह व संचालन सीपीआई एम जिला सचिव प्रवीन पाण्डेय ने किया। सभा को सम्बोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि आज के दिन डॉ0 भीमराव अम्बेडकर ने अपना शरीर त्याग किया था। उन्होनें हमें एक ऐसा संविधान दिया जो धर्मनिरपेक्षता समाजिक न्याय और लोकतंत्र को सुनिश्चित करता है जो ऐसे कल्याणकारी राज्य की बात करता है जिसमें किसान मजदूर और हंसिये के लोगों के बेहतर जीवन की गारण्टी हो लेकिन आज ऐसी ताकतें सत्ता पर बैठ गयीं है जो न सिर्फ संविधान को बदल देने पर अमादा हैं ।

बल्कि संवैधानिक परम्पराओं, संस्थाओं, न्यायपालिका, सूचना आयोंग, सतर्कता आयोग, रिजर्व बैंक सभी को ध्वस्त कर रही हैं, भीड़ हत्या, साम्प्रदायिक हिंसा और नफरत की राजनीति पर देश को आगे बढाकर तानाशाही का राज बनाने पर तुले हैं। नेताओं ने कहा कि बुलन्दशहर में एक ईमानदार व इंसानियत परस्त पुलिस अधिकारी की इन्ही फासीवादी ताकतो ने हत्या करवा दी। सभा में सुबोध कुमार सिंह के हत्यारों कों फांसी देने की मांग की गयी। सभा को मुख्य रूप से भाकपा (माले) के जिला प्रभारी रमेश सिंह सेंगर, भारत की कम्युनिस्ट पाटी (मार्क्सवादी) के जिला सचिव मण्डल सदस्य छोटेलाल रावत तथा सी0पी0आई जिला सचिव परमानन्द ने सम्बोधित किया। इने अलावा मीना सिंह, मंजू गौतम, राजसेवक, रमेश नाथ, कमला, शकील कुरैशी, सी.पी.एम. से सीमा राना, दिनेश मिश्रा, अनुपम यादव आदि ने भी सभा को सम्बोधित किया।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...