Breaking News

संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव है। योगी ने शनिवार को सिटी मोंटसरी स्कूल द्वारा 19वें अंतराष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव है। हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुंबकम की भावना से प्रेरित है और आज हमें संस्कृति की व्यापकता को समझने और समझाने की जरूरत है।

इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने विश्व के ढाई अरब बच्चों की ओर से चिल्ड्रेन्स वर्ल्ड  पार्लियामेंट की अनूठी प्रस्तुति से बच्चों के अधिकारों की आवाज बुलंद की। संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव योगी वहीं दूसरी ओर देश-विदेश से पधारे प्रख्यात न्यायविदो व कानूनविदो ने अपने सारगर्भित संबोधन में सीएमएस के 57000 छात्रों की अपील का पुरजोर समर्थन किया।

सम्मेलन की अध्यक्षा करते हुए प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि बच्चे हमारा भविष्य है और उनका हित हमारे लिए सर्वोपरि होना चाहिए। उन्होंने मानव अधिकारों के लिए सोचने एवं विश्व भर के मुख्य न्यायाधीशों को एक मंच पर लाने के लिए सीएमएस की प्रशंसा की। न्यायाधीश सम्मेलन में 71 देशों के पधारे, 370 से अधिक न्यायविद तथा कानूनविद भाग ले रहे है।

Loading...

Check Also

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (महिला विंग) ने किया एक दिवसीय हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन लखनऊ मण्डल की मण्डल महिला विंग द्वारा ...