Breaking News

श्रीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल उड़ानों से जोड़ने की तैयारी में सरकार

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर जल्द रात में विमान उतारने की सुविधा होगी. उन्होंने घाटी को सीधे क्ववालालंपुर और दुबई जैसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जोड़ने की वकालत की. श्रीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल उड़ानों से जोड़ने की कोशिश में केंद्र सरकार जुट गई है. इतना ही नहीं, जम्मू में नया एयरपोर्ट बनने के भी संकेत मिल रहे हैं.

 

 

मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैं चाहूंगा कि मई-जून में पर्यटन सत्र शुरू होने तक श्रीनगर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकें. सिन्हा यहां दिन भर चले उद्यमियों के परिचर्चा सम्मेलन 2017 को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बताया कि उनका मंत्रालय जम्मू क्षेत्र में एक नए हवाई अड्डे की संभावना तलाश रहा है. हम चाहेंगे कि यह हवाई अड्डा कटरा में बने जिससे वैष्णो देवी के दर्शनों को जाने वाले तीर्थयात्रियों को इसका फायदा मिल सके. श्रीनगर हवाई अड्डे के बारे में उन्होंने कहा कि रात में विमान उतारने की ज्यादातर व्यवस्था पूरी हो चुकी है.

 

सिन्हा ने कहा, ‘हम श्रीनगर में रात में विमान उतारने की सुविधा के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं. हम मार्गदर्शी प्रकाश व्यवस्था करेंगे जिससे रात में विमान उतारा जा सके. इससे कम दृश्यता में भी सुरक्षित तरीके से विमान उतारने में मदद मिलेगगी. उन्होंने कहा कि श्रीनगर को देश के अन्य गंतव्यों तथा अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जोड़ने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं स्पष्ट प्रतिबद्धता नहीं दे पाऊंगा लेकिन हम श्रीनगर को क्वलालंपुर और साथ में दुबई के साथ जोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे. यह कार्यक्रम एसकेआईसीसी में फाउंडेशन फार रिसोर्स डेवलपमेंट एंड एजुकेशन ने आयोजित किया था.

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...