Breaking News

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर में यूएसबीआरएल परियोजना के श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ सीएओ / यूएसबीआरएल एस सी गुप्ता, फिरोजपुर मंडल, इरकॉन और केआरसीएल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

महाप्रबंधक ने दौरे के दौरान पैसेंजर ट्रेन रखरखाव, बुनियादी ढांचे के विकास और यात्री संतुष्टि सहित रेलवे संचालन के विभिन्न पहलुओं का निरीक्षण किया । महाप्रबंधक ने रेक के रखरखाव और सफाई पर ध्यान केंद्रित करते हुए श्रीनगर से पाम्पोर तक चलने वाली डेमू पैसेंजर ट्रेन 04618 का गहनतापूर्वक निरीक्षण किया। इस दौरान रेल यात्रियों से सीधे वार्तालाप करते हुए उन्होंने समयोचित एवं समयबद्ध रेल सेवाओं की महत्ता पर बल देते हुए भारतीय रेल से उनकी अपेक्षाओं को समझने का प्रयास किया।

शोभन चौधुरी ने सेक्शन पर चल रही परियोजनाओं की व्यापक समीक्षा की, जिसमें नई यातायात सुविधाओं का विकास, माल शेड और यात्री सुविधाओं का सुधार एवं बढ़ोतरी शामिल है। इस दौरे का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि बुनियादी ढांचागत परियोजनाएं क्षेत्र की उभरती जरूरतों के अनुरूप हों और समग्र परिचालन दक्षता में वृद्धि हो सके।

इस दौरे के अंतर्गत बनिहाल-संगलदान सेक्शन में खोले गये नये रेलवे स्टेशनों, विशेष रूप से खड़ी, सुम्बड़ और संगलदान स्टेशनों का निरीक्षण किया जाना भी शामिल था। शोभन चौधुरी ने इन स्टेशनों पर यात्रियों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया और यात्रियों एवं कर्मचारियों के साथ बातचीत करके हुए उनके अनुभवों को जाना तथा हर प्रकार के मुद्दों का समाधान करने का आसवासन दिया । शोभन चौधुरी ने परियोजना से जुडे़ सभी अधिकारियों को शेष कार्यों की बारीकी से निगरानी करने के निर्देश दिये।

Loading...

Check Also

अनंत वैभव के शानदार खेल से रेलवे ऑफिसर्स ने लगाया जीत का चौका

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : यहां करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही लीग ...