Breaking News

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद मामला: एक शख्स ने किया भगवान कृष्ण के वंशज होने का दावा, पहुंच गया कोर्ट

नई दिल्ली। अभी देश में मंदिर-मस्जिद का मुद्दा शांत हुआ ही नहीं था के अब एक और नया मामला सामने आ गया है। जी हां बतादें कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद मामला अदालत में है और इस पर अगली सुनवाई एक जुलाई को होगी। इस बीच मनीष यादव नाम के एक शख्स ने भगवान कृष्ण के “प्रत्यक्ष वंशज” होने का दावा किया है।

साथ ही कोर्ट में कृष्ण जन्मभूमि स्थल पर यथास्थिति के लिए एक आवेदन दिया है। मनीष यादव ने मांग की है कि ईदगाह के सर्वेक्षण के लिए तीन सदस्यीय कोर्ट कमिश्नर का पैनल नियुक्त किया जाए। आवेदन में ईदगाह में बंद कमरों को खोलने, इलाके की सफाई और सर्वे के दौरान पुलिस सुरक्षा के इंतजाम करने की भी मांग की गई है।

बता दें कि गुरुवार को सुनवाई में हिंदू पक्ष ने अदालत में 13.37 एकड़ जमीन से जुड़े कागजात जमा किए और इस केस की सुनवाई जल्द से जल्द करने की मांग की। वहीं, दूसरी तरफ मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट में जमा किए गए दस्तावेजों की कॉपी मांगी. कोर्ट ने हिंदू पक्ष को कॉपी देने का आदेश दिया है। इस केस में 1968 के समझौते को चुनौती दी गई है, जिसके तहत श्रीकृष्ण जन्मभूमि की जमीन कथित तौर पर ईदगाह को दे दी गई थी।

अर्जी में कहा गया है कि समझौते करने वाले ट्रस्ट को समझौता करने का अधिकार ही नहीं था। इसलिए समझौते को अवैध बताते हुए ईदगाह खाली कराने की मांग की गई है. वहीं, मुस्लिम पक्ष का कहना है कि याचिका बाहरी लोगों ने दायर की है। इधर, सिविल कोर्ट की ओर से फैसला करने में की जा रही देरी के खिलाफ गुरुवार को जिला जज की अदालत में एक पुनर्विचार याचिका भी दायर की गई।

कोर्ट ने 1 जुलाई को कई याचिकाओं पर सुनवाई की तारीख दे रखी है. उससे पहले जिला जज की अदालत में ये नई याचिका दायर की गई है. इसकी कोई तारीख फिलहाल तय नहीं की गई है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...