Breaking News

शेयर बाजार के लिए खुशखबरी, लॉन्ग टर्म कैपिटल गेंस टैक्स समेत दूसरे मोर्चे पर रियायत की उम्मीद

अशाेेेक यादव, लखनऊ। लॉन्ग टर्म कैपिटल गेंस टैक्स समेत दूसरे मोर्चे पर रियायत की उम्मीदें फिर जग गई हैं। दरअसल, CNBC-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्री के साथ फाइनेंशियल सेक्टर के रेगुलेटर के साथ बैठक में शेयर बाजार के घरेलू निवेशकों को मदद देने पर चर्चा हुई है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक घरेलू निवेशकों को मदद पहुंचाने के अलग-अलग विकल्पों पर SEBI ने प्रस्ताव  रखा है। FM की अगुवाई में FSDC यानी  Financial Stability and Development Council की बैठक में कल इन मुद्दों पर चर्चा हुई। बता दें कि काफी समय से लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स, STT में रियायत की मांग की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक कल के  FSDC बैठक में  शेयर बाजार से जुड़े तीन मुद्दे उठे। इस में बाजार में उतार-चढ़ाव, घरेलू निवेश को बढ़ाना शामिल है। हालांकि इस बैठक में बैड बैंक के प्रस्तावपर चार्च नहीं हुई। सूत्रों के मुताबिक बैठक में ये आम राय थी बाजार में गिरावट का दौर खत्म हुआ अभी ये कहना मुश्किल है।

वित्त मंत्रालय का अनुमान है कि देश में 20-25 फीसदी मैन्यूफैक्चरिंग एक्टिविटी शुरू हो गई है। सूत्रों के मताबिक फिस्कल डेफिसिट मोनेटाइजेशन पर अभी फैसला नहीं हुआ है। वहीं, बेरोजगारी के मुद्दे पर श्रम मंत्रालय आंकड़े जुटा रहा है, जल्द ही इस पर प्रस्ताव तैयार होगा।

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...