Breaking News

शिंजो आबे के निधन पर शनिवार को भारत में राष्ट्रीय शोक, पीएम मोदी ने किया ऐलान

नई दिल्ली। भारत ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर शनिवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबे के प्रति भारत के गहरे सम्मान में नौ जुलाई 2022 को एक दिन का राष्ट्रीय शोक की घोषणा की। मोदी ने कहा,“ पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के प्रति हमारे गहरे सम्मान स्वरूप नौ जुलाई 2022 को एक दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा।”

आबे के सम्मान में नौ जुलाई को सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और सरकारी समारोहों का आयोजन नहीं होगा। मोदी के आबे बहुत करीबी मित्र थे। उन्होंने प्रधानमंत्री पर रहते हुए मोदी के साथ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी का भ्रमण किया था और वहां उन्होंने गंगा आरती में भी भाग लिया था।

गौरतलब है कि जापान के सरकारी प्रसारक एनएचके के अनुसार वहां के स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न करीब 11.30 नारा शहर में लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव अभियान के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए आबे पर एक 41 वर्षीय व्यक्ति ने हमला किया। घटनास्थल पर गोली चलने की आवाजें सुनाई देने के बाद आबे को रक्तरंजित हालत में देखा गया। आबे को मेडवैक द्वारा काशीहारा शहर के नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों के हर प्रयास के बावजूद उनको बचाया नहीं जा सका।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...