Breaking News

वोडाफोन ने बदले अपने ये दो प्लान, प्रीपेड प्लान में रोज मिलेगा 100MB से ज्यादा डेटा

टेलीकॉम सेक्टर में चल रही प्रतिस्पर्धा के बीच अब वोडाफोन ने 199 रुपये और 399 रुपये वाले अपने दो प्रीपेड प्लान्स में कुछ बदलाव किया है. ये बदलाव चुनिंदा सर्किलों में किया गया है. बदलाव के बाद इन दोनों प्लान्स में ग्राहकों को अब ज्यादा डेटा मिलेगा. आपको बता दें इससे पहले एयरटेल ने भी अपने 199 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया था और ज्यादा डेटा शुरू किया था. वोडाफोन अब अपने 199 रुपये और 399 रुपये वाले दोनों प्रीपेड प्लान में रोज 100MB डेटा ज्यादा देगा. यानी अब रोज कुल 1.5GB 2G/3G/4G डेटा ग्राहकों को मिलेगा. ऐसे में 199 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ कुल 42GB 4G डेटा मिलेगा. डेटा के साथ ही अनलिमिटेड नेशनल, लोकल, रोमिंग कॉल और SMS भी मिलेगा. पहले इस प्लान में रोज 1.4GB डेटा दिया जाता था.
बदलाव के बाद 399 रुपये वाले प्लान में 84 दिनों (चुनिंदा यूजर्स) की वैलिडिटी के साथ रोज अब ग्राहकों को 1.5GB डेटा मिलेगा. साथ ही इस प्लान में भी कॉलिंग और SMS के फायदे दिए जाएंगे. आपको बता दें पहले इसी प्लान में 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोज 1.4GB डेटा दिया जाता था. यानी अब वैलिडिटी को भी बढ़ा दिया गया है. हालांकि 84 दिनों की वैलिडिटी का फायदा केवल चुनिंगा यूजर्स को ही दिया जा रहा है. ग्राहक ये भी ध्यान रखें कि इन दोनों प्लान्स में बदलाव फिलहाल चुनिंदा सर्किलों में ही किया गया है. इसके अलावा ग्राहक ये भी ध्यान रखें कि इन प्लान्स में कुछ लिमिट भी तय की गईं हैं. ग्राहकों के लिए इन प्लान में कॉलिंग को लेकर रोजाना 250 मिनट और एक हफ्ते में 1000 मिनट की बाध्यता रहेगी. इसी तरह रोजाना के लिए तय डेटा खत्म हो जाने के बाद ग्राहकों को डेटा के लिए प्रति MB 50 पैसे का भुगतान करना होगा.
एयरटेल ने भी बदला प्लान
हाल ही में एयरटेल ने भी अपना 199 रुपये वाला प्लान बदला है. टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल पहले अपने 199 रुपये वाले प्लान में रोज 1.4GB डेटा देती थी, अब कंपनी रोज 1.5GB डेटा देगी. हालांकि ज्यादा डेटा देने के बावजूद कंपनी अभी भी जियो के 198 रुपये वाले प्लान से पीछे है. क्योंकि जियो की ओर से 198 रुपये वाले प्लान में रोज 2GB डेटा दिया जाता है.
यानी एयरटेल के प्लान में अब कुल 42GB 4G मिलेगा वहीं जियो की ओर से कुल 56GB डेटा दिया जा रहा है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वोडाफोन आइडिया की ओर से भी 199 रुपये वाले प्लान में कुछ बदलाव कर दिया जाए. एयरटेल के 199 रुपये वाले प्लान के बारे में विस्तार से बात करें तो ये एक ओपन मार्केट प्लान है जो सभी एयरटेल प्रीपेड यूजर्स के लिए मौजूद है. याद के तौर पर बता दें 199 रुपये वाले प्लान को इस साल की शुरुआत में पेश किया गया है, जब जियो प्रतिदिन 1.5GB और 2GB डेटा वाला प्लान लेकर आई थी. एयरटेल के इस प्लान में अब प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल्स के साथ 28 दिनों के लिए 100 SMS मिलेगा.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...