Breaking News

वेस्टइंडीज दौरे पर होगी टीम कब चुना जाएगा भारतीय क्रिकेट का कोच, अगस्त में होगा चयन

भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री ने फिर मुख्य कोच पद पर दावा जताने के संकेत दिए हैं। उनका इंटरव्यू वेस्टइंडीज दौरे के बीच में होगा। यह इंटरव्यू एडहॉक क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) स्काइप के जरिए लेगी। बोर्ड ने लक्ष्य निर्धारित किया है कि मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ के चयन की प्रक्रिया 15 अगस्त तक निपटा ली जाएगी। यही नहीं दो को छोड़कर शास्त्री की पूरी टीम एक बार फिर से सपोर्ट स्टाफ के लिए दावा जताएगी। इनमें शास्त्री के खास और गेंदबाजी कोच भरत अरुण केअलावा बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ भी शामिल हैं।

बोर्ड कोच और सपोर्ट स्टाफ का चयन ज्यादा लंबे समय तक नहीं खीचना चाहता है। बताया जा रहा है कि 29 जुलाई या उसके आसपास टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी। तीस जुलाई कोच और सपोर्ट स्टाफ के आवेदन की अंतिम तिथि है। इसके बाद आए हुए आवेदनों की छानबीन की जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवारों का सीएसी के समक्ष इंटरव्यू दो से तीन दिन के अंदर कराने की योजना है। ये सभी इंटरव्यू खुद सामने पेश होकर या फिर स्काइप, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किए जाएंगे। 15 अगस्त तक नया कोच टीम इंडिया के सामने होगा। उस दौरान टीम वेस्टइंडीज में होगी। सूत्र बताते हैं कि शास्त्री ने दोबारा दावा जताने के संकेत दिए हैं। उन्होंने बोर्ड से अब तक दावेदारी के लिए इंकार नहीं किया है। उन्हें आवेदन नहीं करने की छूट दी गई है। शास्त्री को सीधे इंटरव्यू देना होगा।

कई दिग्गज जता सकते हैं दावा
मुख्य कोच के लिए कई नामी दिग्गज दावा जता सकते हैं। इनमें सबसे प्रमुख सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी प्रमुख हैं। उन्होंने पिछली बार भी दावा जताया था। बताया जाता है कि मूडी का प्रस्तुतिकरण सीएसी के समक्ष बेहद शानदार था। वहीं बल्लेबाजी कोच के लिए प्रवीण आमरे की ओर से भी दावा जताने की बात सामने आई है, जबकि फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स भी आवेदन कर सकते हैं। 26 जुलाई तक यह कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की सीएसी पर सीओए की मुहर लगने की उम्मीद है, लेकिन यह सीएसी सिर्फ कोच का चयन करेगी। चयनकर्ताओं के चयन का जिम्मा नई सीएसी को दिया जाएगा।

शास्त्री व कोहली की सीओए के सामने अब तक नहीं हुई पेशी
विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सीओए चेयरमैन विनोद राय का बयान आया था कि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से पूछताछ की जाएगी, लेकिन सूत्र बताते हैं कि सीओए की दोनों के साथ अब तक कोई बैठक नहीं हुई है। इस सप्ताह भी दोनों के साथ मुलाकात की उम्मीद नहीं है। इसके बाद टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। सूत्र बताते हैं कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में जरूर हार गई, लेकिन सीओए टीम के प्रदर्शन से खुश हैं।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...