Breaking News

वेलिंग्टन टेस्ट का तीसरा दिन : भारत को लगा तीसरा झटका, मयंक अग्रवाल हुए आउट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन के स्कोर 5 विकेट पर 216 रन से आगे खेलना शुरू किया और 348 रन पर ऑलआउट हुई। पहली पारी के आधार पर भारत के खिलाफ मेहमान टीम ने 183 रन की बढ़त हासिल की।

मैच के तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक भारत ने 38.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं। फिलहाल, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर हैं।

दूसरी पारी में भारतीय टीम को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। 14 रन बनाकर पृथ्वी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर टॉम लेथम को अपना कैच के बैठे। इसके बाद मयंक अग्रवाल और पुजारा ने भारत को आगे बढ़ाया और इसी बीच मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। हालांकि, वेलिंगटन टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच से पहले की आखिरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा आउट हो गए।

ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा को क्लीन बोल्ड किया और अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। वहीं, मयंक अग्रवाल के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। मयंक 99 गेंदों में 58 रन की पारी खेलकर साउथी की गेंद पर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच आउट हुए।

न्यूजीलैंड की पारी

दिन की पहली सफलता भारत को जसप्रीत बुमराह ने दिलाई उन्होंने विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग को 14 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया। इसके बाद इशांत शर्मा ने टिम साउथी का विकेट हासिल कर भारत को सातवीं कामयाबी दिलाई। मोहम्मद शमी ने इशांत की गेंद पर साउथी का कैच पकड़ा।

इसके बाद कलिन डि ग्रांडहोम और काइल जैमिसन के बीच 71 रन की साझेदारी हुई। जैमिसन को 44 रन से स्कोर पर आउट कर आर अश्विन ने इस साझेदारी को तोड़ा। भारत को 9वीं सफलता भी अश्विन ने ही दिलाई। 43 रन पर खेल रहे डि ग्रांडहोम को अश्विन ने विकेट के पीछे कैच करवाया। न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट ट्रेंट बोल्ट के रूप में गिरा। 24 गेंद पर 38 रन की शानदार पारी खेलने के बाद बोल्ट इशांत शर्मा की गेंद पर आउट हुए।

मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी महज 165 रन पर सिमट गई थी। भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए थे जबकि मयंक अग्रवाल ने 34 रन की पारी खेली थी। न्यूजीलैंड की तरफ से पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे काइल जैमिसन ने 16 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी ने 20.1 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 49 रन खर्च किए और 4 सफलता हासिल की। ट्रेंट बोल्ट को एक विकेट मिला।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...