Breaking News

वाट्सऐप के जरिए क्रिप्टोकरेंसी से पेमेंट करना होगा आसान

वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नई ऐप लाने के लिए हमेशा तैयार रहता है। अब  वाट्सऐप यूजर्स के लिए अच्छी खबर है वाट्सऐप के ऐप से क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल करके चैट के अंदर ही पैसे का लेन-देन कर सकेंगे। पेमेंट सुविधा प्राप्त करने वाला अमेरिका तीसरा देश है। US यूजर्स क्रिप्टो में भी पैसे भेज सकते हैं। यह सुविधा अभी ब्राज़ील और भारत में उपलब्ध नहीं है।

नोवी के सीईओ स्टीफन क्रैसेल ने ट्वीट किया कि वाट्सऐप पर नए नोवी पेमेंट फीचर का इस्तेमाल करके, US में यूजर्स चैट के अंदर इंस्टेंट और सुरक्षित रूप से पैसे सेंड और रिसीव कर सकेंगे। डिजिटल वॉलेट को आज़माने का एक नया तरीका है। आज से, यूएस में लिमिटेड लोग वाट्सऐप पर नोवी का इस्तेमाल करके पैसे सेंड और रिसीव कर सकेंगे, जिससे परिवार और दोस्तों को पैसे भेजना मैसेज भेजने जितना आसान हो जाएगा।

नोवी को छह हफ्ते पहले पायलट प्रोजेक्ट की तरह यूज किया गया था। नोवी का इस्तेमाल करने से उनकी प्राइवेसी सेटिंग्स प्रभावित नहीं होंगी क्योंकि चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड रहेंगे। अभी तक की जानकारी के अनुसार वाट्सऐप आपसे लेनदेन के लिए कोई पैसा नहीं लेगा। आप कितनी बार पैसे भेज सकते हैं इसकी भी कोई सीमा नहीं है। वाट्सऐप पेमेंट्स वर्तमान में भारत और ब्राजील सहित बाजारों में उपलब्ध है।

वाट्सऐप पर नोवी पेमेंट सर्विस से होगा लेन देन

  • WhatsApp पर, उस कॉन्टैक्ट की चैट खोलें जिसे आप पैसे भेजना चाहते हैं।
  • अगर आप एंड्रॉइड यूजर हैं तो डायलॉग बॉक्स में अटैच आइकन पर टैप करें।
  • अगर आप आईफोन यूजर हैं तो चैट बॉक्स में प्लस आइकन पर टैप करें।
  • पेमेंट ऑप्शन पर टैप करें।
  • पेमेंट ऑप्शन चुनने के बाद, वो अमाउंट ऐड करें जिसे आप भेजना चाहते हैं और बटन प्रेस कर दे पैसा ट्रांसफर हो जाएग।
Loading...

Check Also

भारत के पहले साइबर प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी

मनीष खेमका : चुनाव प्रचार में आज फ़ेसबुक-ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल आम बात ...