Breaking News

वर्ल्डकप 2019 के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जिमी निशाम ने कहा- बेकिंग कर लेना लेकिन खेलना मत

रविवार को खेले गए वर्ल्डकप 2019 के फाइनल मुकाबले में गजब का क्रिकेट देखने को मिला. आखिरी गेंद तक हर किसी की सांसें थमी हुई थीं, किसी को पता ही नहीं लग रहा था कि मैच किस तरफ जा रहा है. हालांकि, आखिरी में न्यूजीलैंड मैच हार गया और इंग्लैंड विश्वविजेता बन गया. हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जिमी निशाम ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बच्चों से अपील करते हुए लिखा कि खेल को कभी मत चुनना. निशाम ने ट्वीट किया, ‘बच्चों, खेल को कभी मत चुनना. बेकिंग कर लेना या फिर कुछ और चुन लेना. खुशी-खुशी मोटापे में 60 की उम्र में मरना. लेकिन खेल को मत चुनना.’ एक तरफ जहां जिमी निशाम का इस तरह का रिएक्शन सामने आया है तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कीवी कप्तान केन विलियमसन की भी तारीफ हो रही है.

दरअसल, हार के बाद भी जिस तरह वो मुस्कुराते हुए और शांत स्वभाव के साथ दिखे उसने सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत लिया. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में जाकर वर्ल्ड कप गंवा दिया. न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में 16 रन चाहिए थे और बल्लेबाजी करने के लिए जिमी निशाम ही आए थे. उनके साथ मार्टिन गप्टिल मैदान पर उतरे थे. लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 15 रन ही बना सकी और बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड की टीम जीत गई. आईसीसी के नियमों के हिसाब से मिली इंग्लैंड की जीत पर हर किसी ने सवाल खड़े किए हैं. फिर चाहे भारत के खिलाड़ी हों या फिर न्यूजीलैंड के ही खिलाड़ी हो. न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टाइरिस, स्टीफेन फ्लेमिंग ने भी ट्वीट कर आईसीसी को नियम के लिए लताड़ दिया.

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...