Breaking News

वक्री बुध की मुश्किलें और बनेंगे बिगड़े काम, आज करें ये महाउपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध बुद्धि, व्यापार, त्वचा एवं धन का ग्रह है। बुध राशि चक्र में मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है। देखा जाए तो बुध का सीधा सम्बन्ध बुद्धि से है। 8 जुलाई से बुध वक्री हो गये हैं। इस समय बुध ग्रह चंद्र की राशि कर्क में विराजमान हैं। जहां पर मंगल भी मौजूद हैं। चूंकि कर्क राशि में बुध कमजोर होता है और वक्री होने से उसके प्रभाव में और भी कमी हो जाएगी, ऐसे में जिन राशियों पर बुध के वक्री होने का दुष्प्रभाव पड़ेगा, उन्हें आज बुध की शुभता पाने और उससे जुड़े दोष को दूर करने के उपाय जरूर करना चाहिए —
पाएं किन्नरों का आशीर्वाद 
बुधवार का दिन बुध ग्रह से संबंधित है और किन्नर भी बुध से संबंध रखते हैं इसलिए बुधवार के दिन अगर किन्नर दिख जाए तो उसे बुरा भला कहकर भगाएं नहीं बल्कि उन्हें कुछ धन जरूर दान करें। अगर किन्नर खुश होकर आपके दिए धन से एक रूपया भी निकालकर आपको वापस दे दें तो उसे अपने पर्स में संभालकर रखें यह आपकी आर्थिक उन्नति के लिए बहुत ही शुभ होता है।

वक्री बुधजपें बुध का मंत्र
यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है या फिर नीच का हो तो आप बुध ग्रह की शुभता पाने के लिए बुध के बीज मंत्र का जाप करें —
‘ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय् नम:।।
बुध मंत्र का जाप 14 बार किया जाता है।

बुध की साधना का मंत्र 
प्रियंगुकलिकाश्यामं रूपेणाप्रतिमं बुधम।
सौम्यं सौम्य गुणोपेतं तं बुधं प्रणमाम्यहम्।।

हरे रंग के वस्त्र का दान
बुधवार के दिन किन्नरों को हरे रंग के वस्त्र का दान भी बुध के शुभ प्रभाव को बढ़ाता है। हर रंग और किन्नर दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित है इसलिए ज्योतिषशास्त्र में किन्नरों को हरे रंग के वस्त्र देना शुभ फलदायी बताया गया है।
मूंग की दाल का दान
बुधवार को मूंग की दाल दान करने से कष्टों का निवारण होता है। किसी गरीब अथवा जरूरतमंद को मूंग दान करें और फिर देखें कि कैसे आपके सभी दुख दूर हो जाते हैं।
गाय को हरा चारा खिलाएं
गाय को हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है। बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है।

Loading...

Check Also

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न ‘श्रीमद रामायण’ ‘श्री राम रथ’ लेकर कानपुर पहुंचा !

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कानपुर : मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम के धार्मिक और साहसी ...