Breaking News

लोकसभा चुनाव: प्रधानमंत्री पर सीधे सवाल उठा रहे शत्रुघ्न सिन्हा इस बार बीजेपी में रहेंगे या नहीं, इस बार होगा दिलचस्प मुकाबला

नई दिल्ली: बिहार की पटना साहिब सीट राज्य की सबसे चर्चित सीटों में से एक रही है। अभी बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा यहां से बीजेपी सांसद हैं। साल 2009 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी से सिन्हा ने ही यह सीट जीती थी। लेकिन इस बार बीजेपी में शत्रुघ्न सिन्हा के लिए माहौल बदला नजर आ रहा है। हर मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर सीधे सवाल उठा रहे शत्रुघ्न सिन्हा को इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी में रहेंगे या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी। हालांकि जब शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा गया कि इस बार वह लोकसभा का चुनाव कहां से लड़ेंगे तो उनका जवाब था, ‘सिचुएशन कोई भी हो लोकेशन वही रहेगी’।

मतलब साफ था कि बीजेपी उन्हें टिकट न भी दे तो भी वह पटना साहिब सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। जब उनसे पूछ गया कि क्या उनकी पत्नी राजनीति में आने वाली हैं तो उन्होंने सीधे कोई जवाब न देते हुए इस ओर इशारा जरूर किया। बात करें पटना साहिब सीट की तो यहां पर 1946249 वोटर हैं जिसमें 54।07 प्रतिशत पुरुष और 45।93 प्रतिशत महिला वोटर हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा 485905 वोट मिले थे और दूसरे नंबर पर कांग्रेस थी जिसने आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था उसे 220100 वोट मिले थे।

जेडीयू तीसरे, आम आदमी पार्टी चौथे और समाजवादी पार्टी पांचवें नंबर पर रही थी। आपको बता दें कि पटना साहिब सीट से साल 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अभिनेता शेखर सुमन को मैदान में उतारा था और फिल्म निर्देशक प्रकाश झा भी प्रत्याशी थे। शेखर सुमन ने बाद में राजनीति से ही किनारा कर लिया। फिलहाल देखने वाली बात यह होगी शत्रुघ्न सिन्हा किसी भी पार्टी से लड़ें उनके खिलाफ प्रत्याशी कौन होगा। अगर वह बीजेपी से नहीं लड़ते हैं तो पार्टी उनके खिलाफ किसे उतारेगी यह भी अपने आप में दिलचस्प होगा।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...