Breaking News

लोकतंत्र का गला घोंटना चाहती है केंद्र सरकार: संजय सिंह

अशाेक यादव, लखनऊ। राज्यसभा में कृषि बिल के विरोध में जिन सांसदों ने अमर्यादित व्यवहार हुआ और इसकी वजह जिन आठ सांसदों को निलंबित किया गया, उनमें से एक नाम आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का भी है।

जो एक तरफ यूपी प्रभारी होने के नाते राज्य में आम आदमी पार्टी की पैठ बनाने में लगे हुए हैं, तो वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ भी उन्होंने मोर्चा खोल रखा है। हालांकि अब अमर्यादित व्यवहार को लेकर निलंबित किए गए सांसद संजय सिंह का कहना है, उन्होंने लोकतंत्र को बचाने के लिए ऐसा किया।

संजय सिंह का कहना है, ‘सरकार को इस बिल के लिए माफी मांगनी चाहिए। सरकार लोकतंत्र का गला घोंटना चाहती है।’ एक इंटरव्यू के दौरान जब संजय सिंह से कहा गया कि राज्यसभा के सभापति और देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने कहा है कि अपने अभद्र व्यवहार को लेकर किसी भी सांसद ने माफी नहीं मांगी है, तो इस पर संजय सिंह का कहना है कि सांसद दिमागी रूप से कमजोर या फिर पागल नहीं है। वो देश के प्रति उत्तरदायी है।

संजय सिंह ने कहा कि सांसद इंतजार कर रहे हैं कि सरकार न्याय करेगी और सदन को संविधान और कानून के हिसाब से चलाएगी। संजय सिंह ने कृषि बिल को लेकर मनमानी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि विपक्षी सांसदों का कहना था कि बिल पर वोटिंग होनी चाहिए लेकिन सरकार इसके लिए तैयार ही नहीं थी। इस बिल को लेकर सरकार को देश से माफी मांगनी चाहिए।

संजय सिंह ने यह भी कहा है कि अगर सरकार लोकतंत्र का गला घोंटती रहेगी और संविधान के लिए कोई सम्मान प्रदर्शन नहीं करेगी, तो हम आखिर क्या कर सकते हैं? हम लोग जो अधितकम कर सकते थे, वो हमने किया है। अब हम सब किसानों की आंखों में देखकर कह सकते हैं कि जितना विरोध हो, उतना करिए।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...