Breaking News

लॉन्च से पहले लीक हुईं Xiaomi के इस नए स्मार्टफोन की खूबियां, जानिए क्या है इसकी कीमत

Xiaomi अब एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है. चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने इस साल की शुरुआत काफी जोर-शोर से की है. महज 3 महीनों में ही शाओमी ने ढेरों डिवाइसेज की लॉन्चिंग की है. इसमें Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro, Mi 9, Mi 9 SE, Redmi 7 और Redmi Go का नाम शामिल है. ऐसे में ऐसा लग रहा है कि कंपनी फिलहाल थमने के मूड में नहीं है. अब जानकारी मिली है कि कंपनी Mi 9 सीरीज के तहत एक नए स्मार्टफोन Mi 9X पर काम कर रही है. चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट- Weibo में शेयर किए गए पोस्ट में Mi 9X के खास फीचर्स सामने आए हैं. साथ ही संभावित कीमत की जानकारी भी सामने आई है. स्पेसिफिकेशन्स से ये मालूम हो रहा है कि Mi 9X, Mi 9 का ही टोन्ड डाउन वर्जन है.

लीक के मुताबिक, Mi 9X डॉट ड्रॉप नॉच के साथ आएगा. साथ ही यहां बैक में ट्रिपल कैमरा, फ्रंट में सिंगल कैमरा, रियर में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर मिलेगा. ये वही प्रोसेसर है जिसे Redmi Note 7 Pro में दिया गया है. अब हम आगे Mi 9X के लीक स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी आपको दे रहे हैं. Mi 9X में 19.5:9 रेश्यो और Full HD+ स्क्रीन रिजोल्यूशन के साथ 6.4-इंच AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलेगा. यानी बड़ी स्क्रीन होने से मल्टीमीडिया एक्सपीरिएंस बेहतरीन होगा. Mi 9X में हाल ही में लॉन्च हुए Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro, Mi 9, Mi 9 SE और Redmi 7 की तरह वाटरड्रॉप नॉच भी देखने को मिलेगा. लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर मिलेगा.

वीबो पोस्ट के मुताबिक, इस फोन का एक वेरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला होगा. इसके दूसरे और भी वेरिएंट्स हो सकते हैं. फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद होगा. यहां प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल, सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल (अल्ट्रा-वाइड एंगल) और थर्ड कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा, जो पोर्ट्रेट क्लिक करने के काम आएगा. 48MP वाले कैमरे में Sony IMX586 सेंसर यूज किया जाएगा. सेल्फी के लिए यहां 32MP का कैमरा दिए जाने की बात सामने आई है. इसके अलावा Mi 9X में 3300mAh की बैटरी दी जाएगी. जहां 18W क्विक चार्ज 4+ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलेगा. वीबो पोस्ट में स्पेसिफिकेशन्स के अलावा इसकी कीमत भी लीक हुई है. इसकी कीमत CNY 1,699 (17,500 रुपये) रखी जा सकती है. उम्मीद है कि इसे चीन में सबसे पहले लॉन्च किया जाएगा और उसके बाद ही दूसरे बाजारों में इसे उतारा जाएगा. भारत में लॉन्चिंग की उम्मीद कम ही है.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...